मुंबई में लॉकडाउन की आशंका के बीच रेलवे स्टेशन में हलचल

0
268

मुंबई: मुंबई में लॉकडाउन की आशंका के बीच लोकमान्य तिलक टर्मिनस रेलवे स्टेशन में हलचल दिखने लगी है। काफी संख्या में लोग सूटकेस और बैग लेकर जाते दिखे। मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे की अपील के बाद दादर सब्जी मंडी और बाजार में भीड़ जुट गई है। कहा जा रहा है कि लॉकडाउन की सुगबुगाहट की खरीदारी के लिए निकले हैं। हालांकि वीकेंड भी शॉपिंग का एक फैक्टर माना जा रहा है। एक दिन पहले ही उद्धव ठाकरे ने अपने संबोधन में कहा था कि अगर हालात नहीं सुधरे तो लॉकडाउन लगाना ही आखिरी उपाय होगा।

सीएम तीरथ और पूर्व सीएम त्रिवेंद्र ने दी झंडा मेले के शुभकामनाएं

उद्धव ठाकरे ने अपील भी की थी कि जब तक बहुत जरूरी न हो, घर से बाहर न निकलें और भीड़भाड़ वाली जगहों में जाने से बचे। दादर बाजार में शनिवार को सामान खरीदने उमड़ी भीड़ को लेकर कांग्रेस नेता संजय निरूपम ने उद्धव सरकार पर निशाना साधा है।

‘यह लॉकडाउन की धमकियों का दुष्परिणाम’

संजय निरूपम ने सब्जी मंडी की तस्वीर शेयर करते हुए लिखा, ‘दादर की सब्जी मंडी या अन्य बाजारों में भीड़ क्यों उमड़ रही है? क्योंकि लॉकडाउन के डर से लोग घर की खरीददारी करने के लिए टूट पड़े हैं। यह लॉकडाउन की धमकियों का दुष्परिणाम है। सरकार का काम लोगों की भावनाएं भड़काना नहीं, उन्हें ढाढस बंधाना होता है।’

इस समय महाराष्ट्र से यूपी-बिहार जाते हैं लोग

उधर लोकमान्य तिलक टर्मिनस में यात्रियों की संख्या में शनिवार को इजाफा दिखा। लोग सूटकेस और बैग लेकर जाते नजर आए। बताया जा रहा है कि बड़े पैमाने पर लोग यूपी-बिहार जा रहे हैं। हालांकि महाराष्ट्र में यह समय यूपी-बिहार जाने का होता है इसलिए पलायन को लेकर कहा नहीं जा सकता है। एक दिन पहले ही महाराष्ट्र में कोरोना के बढ़ते कहर के बीच सीएम उद्धव ठाकरे ने पूरी तरह से लॉकडाउन लगाने के संकेत दिए थे।

उद्धव ठाकरे ने की थी अपील

अपने संबोधन में उद्धव ठाकरे ने महाराष्ट्र के लोगों से अपील भी की थी-
-जब तक बहुत जरूरी न हो, घर से बाहर न निकलें।
-बिना मतलब यहां-वहां न घूमें
-भीड़भाड़ वाली जगहों पर जाने से बचें
-मास्क जरूर लगाएं
-दूसरों से दूरी बनाए रखें

महाराष्ट्र में 47,827 रेकॉर्ड मरीज मिले

शुक्रवार को मुंबई में 8832 और राज्य में 47,827 रेकॉर्ड नए मरीज मिले। मुंबई में 20 और महाराष्ट्र में 202 मरीजों की मौत हो गई। मुंबई में दादर और माहिम नए हॉटस्पॉट बन गए हैं। हालांकि कोविड डेथ ऑडिट कमिटी के अध्यक्ष डॉ. अविनाश सुपे ने बताया कि बढ़ते मरीजों के साथ मौत की संख्या भी बढ़ेगी, लेकिन मृत्यु दर नहीं बढ़ेगी।

किसान नेता राकेश टिकैत के काफिले पर अलवर में हमला

LEAVE A REPLY