उत्तराखंड में सिर उठा रहे नक्सलवाद को कुचलने की आवश्यकताः मुख्यमंत्री

0
691

देहरादून। राजधानी के पुलिस लाइन में पुलिस स्मृति दिवस पर आयोजित कार्यक्रम में मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने राज्य की पुलिसिंग को और बेहतर बनाने की दिशा में काम करने की अपनी प्रतिबद्धता व्यक्त की। शहीद पुलिस जवानों को श्रद्धांजलि अर्पित करने के बाद सीएम ने कहा कि पुलिस के जवानों के आवास सुविधा भी सरकार जल्द सुनिश्चित करेगी। उन्होंने कहा कि उत्तराखंड में नक्सलवाद सिर उठाने की कोशिश कर रहा है, उसे कुचलने की आवश्यकता है। उन्होंने हाल ही में पुलिस द्वारा दो माओवादियों को पकडने पर बधाई दी।

सीएम ने कहाकि पुलिस व्यवस्था में सुधार की निरंतर गुंजाइश है। प्रदेश सरकार ने जनहित में कुछ कदम उठाये हैं। पुलिस के लिए आवश्यक सेवा निधि दी जाएगी। उन्होंने कहाकि पुलिस को कई काम करने होते हैं लेकिन उन कामों के लिए तीन करोड की निधि सीधा थानों को दी जाएगी। इस दौरान भाजपा प्रदेश अध्यक्ष अजय भट्ट, वित्त मंत्री प्रकाश पंत, कृषि एवं उद्यान मंत्री सुबोध उनियाल, उच्च शिक्षा मंत्री धन सिंह रावत, पूर्व विधानसभा अध्यक्ष हरबंश कपूर, विधायक उमेश शर्मा काऊ, गणेश जोशी, देवेंद्र भसीन, बलजीत सिंह सोनी, पुलिस अधिकारी, कर्मचारी आदि मौजूद रहे।

हरिद्वार में गौवंश की हत्या रोकने को स्पेशल सेल की घोषणा

मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कहाकि हरिद्वार जनपद से लगातार गौवंश की तस्करी होने की शिकायतें आ रही थीं। स्थानीय लोगों और सोशल मीडिया से जानकारी मिल रही थी कि वहां पर बडे पैमाने पर गौवंश की तस्करी हो रही है। उन्होंने गौवंश की हत्याएं रोकने के लिए वहां पर एक स्पेशल सेल की घोषणा की।

Leave a Reply