Manish Sisodia Hearing : 10 मार्च तक सिसोदिया को नहीं मिली जमानत

300
video

Manish Sisodia Hearing : शनिवार को मनीष सिसोदिया का सीबीआई को मिली पांच दिन की रिमांड खत्म होने को है। आज सीबीआई सिसोदिया को राउज एवेन्यू अदालत में पेश करेगी।

Post-Budget Webinar : पीएम बोले-2047 तक बनेंगे विकसित देश

सिसोदिया की जमानत पर 10 मार्च तक फैसला सुरक्षित

मनीष सिसोदिया की जमानत पर 10 मार्च को दोपहर 2 बजे सुनवाई होगी। वहीं सिसोदिया की रिमांड पर कुछ देर में फैसला आएगा। अदालत ने मनीष सिसोदिया की जमानत पर 10 मार्च तक फैसला सुरक्षित रख लिया है।

वकील ने कही ये बात (Delhi liquor policy case)

सिसोदिया के वकील ने दलील दी कि रिमांड असाधारण है। आपके पास 15 दिन हैं इसका मतलब ये नहीं कि कोर्ट 15 दिन दे देगी। अदालत को इस ओर ध्यान देना होगा कि आखिर रिमांड का सही कारण क्या है?

दस्तावेज ढूंढना रिमांड का आधार नहीं हो सकता

जज ने सिसोदिया के वकील से कहा कि सीबीआई का कहना है कि उन्हें कुछ दस्तावेज तलाशने हैं जो मिसिंग हैं और दो लोगों के साथ आमना-सामना कराना है। इस पर सिसोदिया के वकील ने कहा, मुझे कस्टडी में रखकर जो दस्तावेज नहीं मिल रहे थे वो क्या मिल जाएंगे? यह रिमांड का आधार नहीं हो सकता। सिसोदिया ने कहा कि रिमांड का आधार ये नहीं हो सकता कि हम तब तक वेट करेंगे जब वो अपना जुर्म कबूल नहीं कर लेते। एजेंसियों की नाकामी रिमांड देने की वजह नहीं हो सकती।

सिसोदिया के वकील ने रखी ये दलील (Manish Sisodia Hearing)

अदालत में वरिष्ठ वकील दयन कृष्णन सिसोदिया की पैरवी कर रहे हैं। वकील ने अदालत से गुजारिश की है कि वह पिछले आदेश के पेज नंबर 7 पर आएं जिसमें सेल्फ इंक्रीमिनेशन की बात की है। सीबीआई चाहती है कि सिसोदिया वो बोलें जो वो सुनना चाहती है। वकील ने कहा कि आप सीबीआई के रिमांड एप्लीकेशन को देखिए। हम पहले दिन जहां थे आज भी वहीं हैं। तब जज ने कहा कि हम देखेंगे कितनी चीजें कंफ्रंटेशन के लिए हैं। अदालत में सीबीआई ने कहा है कि सिसोदिया जांच में सहयोग नहीं कर रहे। इस पर जज ने सीबीआई की केस डायरी मांगी है।

आप दफ्तर के बाहर कार्यकर्ताओं का प्रदर्शन

आम आदमी पार्टी सिसोदिया की गिरफ्तारी के खिलाफ अपने पार्टी दफ्तर के बाहर प्रदर्शन कर रहे हैं।

राउज एवेन्यू कोर्ट में पेशी के लिए निकले सिसोदिया

मनीष सिसोदिया सीबीआई मुख्यालय से राउज एवेन्यू कोर्ट में पेशी के लिए निकल चुके हैं। उन्हें सीबीआई की टीम कोर्ट लेकर जा रही है।

सीबीआई मुख्यालय के बाहर कड़ी सुरक्षा का इंतजाम

मनीष सिसोदिया की पेशी को लेकर सीबीआई मुख्यालय के बाहर दिल्ली पुलिस, रैपिड एक्शन फोर्स और सीआरपीएफ को तैनात किया गया है।

रविवार को किया था गिरफ्तार

सिसोदिया को 2021-22 की रद्द हो चुकी शराब नीति तैयार करने और इसे लागू करने में कथित भ्रष्टाचार में करीब आठ घंटे की पूछताछ के बाद रविवार को गिरफ्तार कर लिया गया था। अदालत ने 27 फरवरी को सिसोदिया को सीबीआई की हिरासत में भेज दिया था ताकि सीबीआई को इस मामले की निष्पक्ष जांच के लिए किए जा रहे सवालों के सही जवाब मिल सके।

Manish Sisodia Bail Application : मनीष सिसोदिया ने दाखिल की जमानत याचिका

video

Leave a Reply