Heavy Rain Alert : उत्तराखंड में फिर मौसम ने ली करवट; दो जिलों में भारी बारिश को लेकर ऑरेंज अलर्ट जारी

13
video

रुड़की: Heavy Rain Alert  उत्तराखंड में मानसून की बारिश फिर जोर पकड़ सकती है। मौसम विभाग के अनुसार कुमाऊं में भारी बारिश की आशंका है। बुधवार को भी देहरादून समेत आसपास के क्षेत्रों में तीव्र बौछारों के एक से दो दौर हो सकते हैं। दून में मंगलवार को सुबह से चटख धूप खिली रही, लेकिन दोपहर बाद आसमान में बादल मंडराने लगे।

Kedarnath Mandir : दिल्ली में केदारनाथ मंदिर की स्थापना का पुरजोर विरोध जारी

फिर बंद हुआ रपटा

सोलानी नदी का जल स्तर बढ़ने के साथ ही बुधवार को फिर से रपटे को बंद कर दिया गया है। इसकी वजह से वाहनों को अब वाया ढंडेरा नगला इमरती होकर भेजा जा रहा है। इसकी वजह से लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। वहीं लोक निर्माण विभाग की ओर से 90 लाख की लागत से तैयार कराए गए इस रपटे को लेकर सवालिया निशान उठ रहे हैं आखिर जब रपटा चालू नहीं होना था तो इस पर इतना भारी भरकम बजट खर्च क्यों किया गया।

कुमाऊं में भारी बारिश को लेकर ऑरेंज अलर्ट जारी

मौसम विभाग की ओर से पिथौरागढ़ और बागेश्वर में कहीं-कहीं अत्यंत भारी बारिश को लेकर ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। जबकि, देहरादून, उत्तरकाशी, टिहरी रुद्रप्रयाग, चमोली, चंपावत और नैनीताल में भी कुछ क्षेत्रों में भारी बारिश को लेकर यलो अलर्ट है।

कोटद्वार में राजमार्ग बाधित (Heavy Rain Alert)

कोटद्वार क्षेत्र में भले ही बारिश न हो रही हो। लेकिन आमसौड़, दुगड्डा व ऊपरी पर्वतीय क्षेत्रों में इस वक्त तेज बारिश हो रही है। वर्षा के कारण दुर्गा देवी मंदिर के समीप राजमार्ग बाधित हो गया है। भूस्खलन की जद में आए आमसौड़ के ग्रामीण भी घरों से बाहर निकल सुरक्षित स्थान की तरफ चले गए हैं। कोटद्वार में बारिश की संभावना है।

गंगोत्री और यमुनोत्री राष्ट्रीय राजमार्ग सुचारू

उत्तरकाशी जिला मुख्यालय सहित आसपास के क्षेत्र में बादल छाए हुए हैं। जिले में रात के समय कहीं भी वर्षा नहीं हुई है।‌ गंगोत्री और यमुनोत्री राष्ट्रीय राजमार्ग सुचारू है। जिले के दो संपर्क मार्ग अवरूद्ध हैं।

जोशीमठ में एक की मौत , तीन घायल

बीती रात्रि को बारिश जोशीमठ क्षेत्र में बारिश मुसीबत साबित हुई है। मारवाड़ी नाले में मलबा पत्थर आने व भूस्खलन से मारवाड़ी पुल के पास अस्थाई उेरा बनाकर रह रहे नेपाली मजदूर दब गए। इस दौरान एक मजदूर की मौत हो गई है। जबकि तीन घायल है।

2014 RSS defamation case : आरएसएस मानहानि मामले में हाई कोर्ट ने राहुल गांधी को दी राहत

 

 

 

video

Leave a Reply