Aryan Khan Drugs Case : आर्यन ड्रग्स केस में वानखेड़े के खिलाफ CBI ने किया बड़ा खुलासा

257
video

मुंबई। Aryan Khan Drugs Case  सीबीआई ने आर्यन खान ड्रग्स मामले में एक बड़ा खुलासा किया गया है। सीबीआई की तरफ से कहा गया है कि आर्यन खान के परिवार से 25 करोड़ रुपये वसूलने की साजिश की गई थी। अब इस मामले में इस केस के गवाह केपी गोसावी और उसके साथियों पर वसूली के आरोप लगे हैं।

Karnataka Politics : आज तय हो सकता है कर्नाटक का नया सीएम

25 करोड़ रुपए वसूलने की रची गई साजिश

नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) के पूर्व अधिकारी समीर वानखेड़े ने केपी गोसावी और प्रभाकर सेल को आरोपी के खिलाफ कार्रवाई में गवाह बनने के लिए कहा था। सीबीआई की तरफ से FIR में साफ कहा गया है कि आर्यन खान (Aryan Khan Drugs Case) के परिवार से 25 करोड़ रुपए वसूलने का प्लान किया जा रहा था। इस केस के दौरान एक शख्स की आर्यन खान के साथ सेल्फी भी वायरल हुई थी, ये और कोई नहीं केपी गोसावी ही है।

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि ये FIR पिछले सप्ताह दर्ज की गई थी, जिसमें वानखेड़े, एनसीबी के पूर्व एसपी विश्व विजय सिंह, एनसीबी के खुफिया अधिकारी आशीष रंजन और दो निजी व्यक्तियों – गोसावी और उनके सहयोगी संविल डिसूजा को आरोपी के रूप में नामित किया गया। इसे अब सोमवार को सार्वजनिक किया गया है। इसके अलावा FIR में कहा गया है कि अक्टूबर 2021 में अभिनेता शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान के खिलाफ कार्रवाई के दौरान स्वतंत्र गवाह केपी गोसावी को फ्रीहैंड की अनुमति दी गई थी।

देशभक्ति करने की सजा मिल रही है : वानखेड़े

इससे पहले वानखेड़े ने अपने ऊपर लगे आरोपों को लेकर कहा था कि उन्हें देशभक्ति करने की सजा दी जा रही है। उनका ये बयान सीबीआई की कथित रूप से छापेमारी के बाद आया था। उन्होंने कहा था कि सीबीआई के 18 अधिकारियों ने मेरे आवास पर छापा मारा और 12 घंटे से अधिक समय तक तलाशी ली गई। उन्हें 23 हजार रुपए और चार संपत्ति के कागजात मिले। ये संपत्ति मेरे सेवा में शामिल होने से पहले की है।

सीबीआई की 29 स्थानों में छापेमारी

गौरतलब है कि सीबीआई ने शुक्रवार को एनसीबी के पूर्व अधिकारी समीर वानखेड़े और आर्यन खान ड्रग्स-ऑन-क्रूज मामले से जुड़े तीन अन्य लोगों के खिलाफ कथित भ्रष्टाचार के मामले के बाद देश भर में 29 स्थानों पर तलाशी ली सीबीआई ने आर्यन खान ड्रग्स-ऑन-क्रूज मामले से जुड़े भ्रष्टाचार के मामले में मुंबई एनसीबी के पूर्व जोनल निदेशक समीर वानखेड़े और तीन अन्य के खिलाफ मामला दर्ज किया। सीबीआई की तरफ से मुंबई, दिल्ली, रांची (झारखंड) और कानपुर (उत्तर प्रदेश) में 29 ठिकानों पर छापेमारी की गई थी।

Anna Utsav 2023 : मुख्यमंत्री धामी ने श्री अन्न महोत्सव 2023 का किया शुभारंभ

 

video

Leave a Reply