Ukraine Helicopter Crash : यूक्रेन में हेलीकॅाप्टर हादसा में गृह मंत्री समेत 16 लोगों की मौत

17

कीव। Ukraine Helicopter Crash  यूक्रेन की राजधानी कीव में एक बड़ा हेलीकॅाप्टर हादसा (Helicopter Crash in Ukraine) हुआ है। बुधवार को यूक्रेन की राजधानी कीव के बाहर ब्रोवेरी टाउन में यह हेलीकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त हुआ। इस हादसे में यूक्रेन गृह मंत्री डेनिस मोनास्टिर्स्की (Denys Monastyrsky) और अन्य वरिष्ठ अधिकारियों सहित 16 लोगों की मौत हो गई है।

Pariksha Pe Charcha 2023 : के माध्यम से 27 जनवरी को PM छात्रों से करेंगे संवाद

जानकारी के मुताबिक, यह हेलीकॅाप्टर बिल्डिंग से टकराकर क्रैश हो गया। इस हादसे में 22 लोग घायल हुए हैं, जिनमें 10 बच्चे शामिल हैं। अधिकारियों ने कहा कि मृतकों में दो बच्चे शामिल हैं। इस हादसे में यूक्रेन की सरकार के 3 मंत्रियों की मौत हो गई है।

दुर्घटना पर रूस ने अभी तक कोई टिप्पणी नहीं की है

अधिकारियों ने आगे जानकारी देते हुए कहा कि इस दुर्घटना के कारणों का पता लगाया जा रहा है। हालांकि, इस दुर्घटना पर रूस की ओर से कोई टिप्पणी नहीं की गई है। राष्ट्रीय पुलिस प्रमुख इहोर क्लेमेंको ने जानकारी दी कि इस हादसे में गृह मंत्री डेनिस मोनास्टिरस्की समेत कई अन्य वरिष्ठ अधिकारियों की मौत हो गई है। गृह मंत्री डेनिस मोनास्टिर्स्की के अलावा उनके पहले डिप्टी येवेन येनिन और स्टेट सेक्रेट्री यूरी लुबकोविच की मौत हुई है।

यूक्रेन के राष्ट्रपति कार्यालय के उप प्रमुख किरिलो टिमोशेंको ने टेलीग्राम पर लिखा, ‘हम हताहतों और परिस्थितियों के बारे में जानकारी प्राप्त कर रहे हैं।’ बता दें कि सोशल मीडिया पर हेलीकॅाप्टर हादसे की एक वीडियो भी वायरल हो रही है। जिसमें देखा जा सकता है कि लोग चीख-पुकार मचा रहे हैं।

SIMI Ban : केंद्र सरकार ने सुप्रीम कोर्ट में दाखिल किया हलफनामा 

Leave a Reply