Nitish Cabinet Expansion : बिहार में नीतीश कैबिनेट विस्तार की तारीख तय

212

पटना। Nitish Cabinet Expansion :  बिहार में जीतन राम मांझी के बेटे संतोष सुमन मांझी के इस्तीफे के बाद कैबिनेट विस्तार की अधिकारिक घोषणा हो गई है। बिहार में नीतीश मंत्रिमंडल का विस्तार 16 जून को किया जाएगा। 16 जून की सुबह 11 बजे शपथ ग्रहण समारोह होगा। जनता दल यूनाइटेड से रत्नेश सदा मंत्री पद की शपथ लेंगे।

Biparjoy Cyclone : बिपरजॉय का असर दिखना शुरू, NDRF की हुई तैनाती

चर्चा है कि संतोष मांझी की जगह जनता दल यूनाइटेड (JDU) के विधायक रत्नेश सदा (Ratnesh Sada) को मंत्री बनाया जा सकता है। इनके अलावा दो और नामों पर चर्चा चल रही है। हालांकि, आधिकारिक तौर पर इन दो चेहरों को लेकर अभी कुछ स्पष्ट नहीं हो पाया है। नए मंत्रियों के शपथ ग्रहण के लिए राज भवन के सभागार में तैयारी शुरू कर दी गई है। नए मंत्रियों को शपथ दिलाने के सुबह का समय तय किया गया है।

सीएम नीतीश से मिले रत्नेश सदा (Nitish Cabinet Expansion)

संतोष सुमन के इस्तीफे के बाद जदयू विधायक रत्नेश सदा ने मंगलवार को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से भेंट मुलाकात की थी, जिसके बाद उनके मंत्री बनाए जाने की चर्चा तेज हो गई। इसका एक और कारण यह है कि रत्नेश सदा उसी समाज से आते हैं, जिस समाज से संतोष सुमन हैं। ऐसे में सदा को मंत्री बनाए जाने से मांझी समुदाय को साधने की कोशिश हो सकती है।

संतोष मांझी के इस्तीफे पर तेजस्वी यादव ने अपनी प्रतिक्रिया में कहा कि कोई यह नहीं कह सकता कि जीतन राम मांझी को सम्मान नहीं दिया। उन्हें मुख्यमंत्री भी बनाया गया। उनके पुत्र को हम लोगों ने एमएलसी बनाया। उन्हें मंत्री पद की जिम्मेदारी दी गई।

Earthquake in Delhi NCR : दिल्ली-एनसीआर समेत कई राज्यों में भूकंप के झटके

Leave a Reply