Parliament : अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा शुरू, गौरव गोगोई ने शुरू की बहस

227
video

Parliament : मंगलवार को मोदी सरकार अपने दूसरे कार्यकाल में पहले अविश्वास प्रस्ताव का सामना कर रही है। इस दौरान संसद में कांग्रेस नेता राहुल गांधी भी मौजूद रहे। सरकार के खिलाफ इस अविश्वास प्रस्ताव पर बहस के दौरान कांग्रेस की ओर से गौरव गोगोई बहस कर रहे हैं।

Manipur Violence : मणिपुर मामले में SC में सुनवाई जारी, बोले- CBI करेगी 12 मामलों की जांच

अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा होगी चुनाव

लोकसभा चुनाव है और संख्याबल की दृष्टि से सरकार को कोई खतरा नहीं है, ऐसे में अविश्वास प्रस्ताव पर होने वाली चर्चा चुनावी होगी। वहीं, कांग्रेस नेता राहुल गांधी की संसद सदस्यता ऐसे समय में बहाल हुई है, जब मंगलवार को संसद में केंद्र की मोदी सरकार के खिलाफ कांग्रेस के लाए गए अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा हो रही है।

कांग्रेस के लोकसभा (Parliament) मुख्य सचेतक के सुरेश ने मंगलवार सुबह कहा था कि लोकसभा में आज अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा होनी है। कांग्रेस की ओर से राहुल गांधी अविश्वास प्रस्ताव पर पहले वक्ता होंगे। उन्होंने कहा कि हमारा मुद्दा सिर्फ मणिपुर है। पीएम ने इस मुद्दे पर अब तक कुछ नहीं कहा है। हम लगातार मांग करते रहे कि वह संसद में आएं और मणिपुर की स्थिति पर बयान दें, लेकिन वह इसके लिए तैयार नहीं हैं। इसलिए, हमने लोकसभा में स्थगन प्रस्ताव नोटिस दिया है। उन्होंने आगे कहा कि बेशक हमारे पास लोकसभा में बहुमत नहीं है, लेकिन हम पीएम की प्रतिक्रिया जानना चाहते हैं।

National Handloom Day : पीएम ने राष्ट्रीय हथकरघा दिवस पर कार्यक्रम को किया संबोधित

video

Leave a Reply