Assembly Election 2023 : BJP केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक आज

224
video

नई दिल्ली। Assembly Election 2023 : बुधवार को भाजपा की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक पार्टी मुख्यालय पर आयोजित की जाएगी। बैठक में वर्ष के अंत में पांच राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनावों की तैयारियों की समीक्षा की जाएगी। बैठक में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह,अमित शाह और भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा समेत सभी 15 सदस्यों के उपस्थित रहने की संभावना है।

Mathura News : SC ने कृष्ण जन्मभूमि के पास अतिक्रमण हटाने पर लगाई रोक

चुनावी रणनीति पर होगी चर्चा

भाजपा मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, राजस्थान, तेलंगाना और मिजोरम चुनाव के लिए अपनी तैयारी को तेज कर रही है। सूत्र ने बताया कि बैठक में कमजोर सीटों पर पार्टी को मजबूत करने पर चर्चा की जाएगी। बैठक में प्रत्याशियों के चयन व चुनावी रणनीति पर भी चर्चा किए जाने की संभावना है। पार्टी ने ऐसी सीटों की सूची तैयार कर ली है, जहां अधिक ध्यान देने की आवश्यकता है।

सूत्रों ने कहा कि राज्य नेतृत्व भाजपा के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार (Assembly Election 2023) की कल्याणकारी योजनाओं के लोगों तक पहुंचने सहित जमीनी स्तर पर किए जा रहे कार्यों पर अपनी प्रतिक्रिया देगा।

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, राज्य अध्यक्ष वीडी शर्मा और अन्य प्रमुख नेता बैठक में भाग लेंगे। साल के अंत में जिन पांच राज्यों में चुनाव होने हैं, उनमें से मध्य प्रदेश में भाजपा सत्ता में है।

इस साल के अंत में होने वाले विधानसभा चुनाव में भाजपा को बड़ी चुनौती का सामना करना पड़ रहा है. जिन पांच राज्यों में चुनाव होने जा रहे हैं वे हैं मिजोरम, छत्तीसगढ़, राजस्थान, मध्य प्रदेश और तेलंगाना. इनमें से छत्तीसगढ़, राजस्थान और तेलंगाना विपक्ष शासित राज्य हैं और बीजेपी इस बार जीत के लिए एड़ी-चोटी का जोर लगा रही है. ये विधानसभा चुनाव इसलिए भी महत्वपूर्ण हैं क्योंकि ये अगले साल होने वाले आम चुनाव से कुछ महीने पहले होंगे.

Chandrayaan-3 : मंजिल के और करीब पहुंचा यान; ISRO ने घटाई कक्षा

 

video

Leave a Reply