Badrinath Highway : कमेडा में 12 घंटे बाद खुला हाईवे; फंसे लोगों ने ली राहत की सांस

9

Badrinath Highway :  ऋषिकेश-बदरीनाथ हाईवे गोचर के पास कमेडा में 12 घंटे बाद खुल गया है। जिसके बाद जाम में फंसे लोगों ने राहत की सांस ली। बीती रात को आई भारी बारिश के कारण हाईवे कमेडा में बंद हो गया था ।

Bangladesh Riots : मुख्य न्यायाधीश ओबैदुल हसन ने दिया इस्तीफा; प्रदर्शनकारियों ने शीर्ष अदालत को घेरा

तहसीलदार कर्णप्रयाग सुधा डोभाल ने बताया कि शुक्रवार रात्रि की भारी बारिश के चलते यहां पहाड़ी से मलबा गिरकर सड़क पर आ गया है। जिसके चलते यातायात बंद हो गया था। काफी संख्या में यहां वाहन फंसे हुए रहे। प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार हाईवे को खोलने के लिए सुबह सात बजे तक कोई जेसीबी मशीन नहीं आई थी।

यमुनोत्री में कृष्णा चट्टी में भू-कटाव

बदरीनाथ हाईवे पर कमेडा में स्लाइंडिंग जोन है। हाईवे बंद होने से यहां सड़क के दोनों ओर बड़ी संख्या में वाहन फंसे रहे। उधर यमुनोत्री में भी कृष्णा चट्टी में भू-कटाव हो रहा है।

यमुनोत्री धाम सहित आसपास लगातार बारिश के चलते जानकीचट्टी फूलचट्टी के बीच कृष्णा चट्टी में यमुना नदी के कटाव से एक कच्चा ढाबा यमुना नदी में बह गया। जबकि एक अन्य ढाबे सहित बिजली की बड़ी लाइन पर लगा ट्रांसफर झूल रहा है।

शनिवार को भारी से भारी बारिश होने की संभावना

उत्तराखंड के अधिकतर जिलों के कुछ इलाकों में आज शनिवार को भारी से भारी बारिश होने की संभावना है। मौसम विज्ञान केंद्र की ओर से देहरादून समेत टिहरी, बागेश्वर, उत्तरकाशी, चंपावत और ऊधमसिंह नगर जिले के कुछ हिस्सों में भारी बारिश का येलो अलर्ट जारी किया गया है। जबकि अन्य जिलों में भी कई दौर की तेज बारिश होने के आसार हैं।

मौसम वैज्ञानिकों ने हिदायत देते हुए कहा, बारिश के दौरान संवेदनशील इलाकों में अधिक सतर्कता के साथ रहें। इसके साथ ही आवश्यक न हो तो पर्वतीय इलाकों में यात्रा करने से बचने की भी सलाह दी है।

PM Modi Wayanad Visit : भूस्खलन प्रभावित क्षेत्र का पीएम मोदी ने किया हवाई सर्वेक्षण

video
video

Leave a Reply