PM In Rojgar Mela : 51 हजार युवाओं को PM मोदी ने सौंपें नियुक्ति पत्र

220

नई दिल्ली। PM In Rojgar Mela : आज रोजगार मेले के तहत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 51 हजार युवाओं को नियुक्ति पत्र सौंपे। पीएम ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए रोजगार मेले को संबोधित करते हुए कहा कि अब सरकार केवल घोषणा ही नहीं करती काम भी करती है।

Onion Price Rise : प्याज के दामों में तेजी ; तीन दिन में दोगुना हुई कीमत

पीएम मोदी ने आगे कहा कि रोजगार मेला की शुरुआत पिछले साल अक्टूबर में हुई थी और अब तक लाखों युवाओं को नौकरी दी जा चुकी है। आज 50,000 से ज्यादा युवाओं को सरकारी नौकरियां दी गई हैं। दिवाली में अभी वक्त है, लेकिन 50,000 नियुक्ति पत्र पाने वालों के परिवारों के लिए यह मौका दिवाली से कम नहीं है।

6 लाख लोगों को रोजगार

बता दें कि 28 अगस्त तक 8 रोजगार मेला के तहत (PM In Rojgar Mela) कुल 5.5 लाख से ज्यादा लोगों को नियुक्ति पत्र बांटे गए थे. वहीं, 26 सितंबर तक 6 लाख से ज्यादा युवाओं को ज्वाइंनिंग लेटर दिए जा चुके हैं. आपको बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पिछले साल 22 अक्टूबर, 2022 को रोजगार मेले की शुरूआत की थी. रोजगार मेले के जरिए सरकार का उद्देश्य 10 लाख लोगों को रोजगार देना है.

इन विभागों में मिली नौकरी

पीएम द्वारा युवाओं को सौंपे गए नियुक्ति पत्र विभिन्न विभागों से हैं। देश भर से चुने गए ये कर्मचारी गृह मंत्रालय, राजस्व विभाग, रेल मंत्रालय, उच्च शिक्षा विभाग, डाक विभाग, स्कूल शिक्षा, साक्षरता विभाग और मंत्रालय सहित सरकार के विभिन्न विभागों में शामिल होंगे।

Delhi Liquor Scam : संजय सिंह को नहीं मिली राहत, 10 नवंबर तक बढ़ाई न्यायिक हिरासत

video

video

video

Leave a Reply