अपने-अपने विभाग से जुड़ी शिकायतों का तेजी से निस्तारण करें अधिकारीः डीएम

1061
video

कलक्ट्रेट सभागार में आयोजित जनता मिलन कार्यक्रम में जिलाधिकारी दीपक रावत ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे जनता मिलन में दर्ज अपने-अपने विभाग से जुड़ी शिकायतों का तेजी से निस्तारण करें। साथ ही कहा कि अगले जनता मिलन कार्यक्रम में वह समाधान पोर्टल और मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत एप पर दर्ज शिकायतों की भी समीक्षा करेंगे। जिलाधिकारी ने जनता से कहा है कि ऐसी समस्याएं जिन्हें फोटोग्राफ या वीडियोग्राफ के माध्यम से दिखाया जा सकता है, उन समस्याओं के फोटोग्राफ या वीडियोग्राफ लेकर कार्यक्रम में पहुंचे जिससे समस्या को समझने में आसानी रहे और उसका समाधान शीघ्र निकाला जा सके।

अधिकांश शिकायतों का ने मौके पर ही किया निराकरण

जिलाधिकारी की अध्यक्षता में आयोजित जनता मिलन कार्यक्रम में 67 शिकायतें पंजीकृत हुई। अधिकांश शिकायतों का डीएम दीपक रावत ने मौके पर ही निराकरण किया। जिलाधिकारी ने ईई सिंचाई को जनपद में हुए तटबंध निमार्ण कार्यों में अधिगृहीत हुई भूमि के मुआवजा भुगतान संबंधी रिपोर्ट को मुआवजाधारक का नाम सहित प्रस्तुत करने के निर्देश दिए। तटबंध में अधिगृहीत भूमि और पेड़ों के मुआवजा दिलाए जाने संबंधी शिकायत गोवर्धनपुर से मांगेराम एवं कलसिया से बुद्धसिंह ने की, जबकि भूमि की पैमाइश संबंधी शिकायत ग्राम जैनपुर से सुलेमान, ग्राम इब्राहिमपुर से बलराम व साधु, जैनपुरजुदी मंगलौर से इरशाद, शारदा नगर से अब्दुल रहमान एवं चकबंदी संबंधी शिकायतें मुंडलाना से कर्मा, बंजारेवालाग्रन्ट से प्रीतम सिंह, सीमली लक्सर से सुरेन्द्र कुमार आदि ने करवाई।

वहीं बहादराबाद के ग्राम सहदेवपुर सहबाजपुर से ग्राम प्रधान सूरत सिंह ने क्षेत्र में लगने वाले पीर मेले में अप्रिय घटनाओं की रोकथाम को पुलिस बल तैनाती की मांग की। ग्राम दादूपर गोविन्दपुर ने कबाड़ियों के गोदाम में कूड़ा एकत्रित कर उसे जलाकर प्रदूषण फलाने की शिकायत की। ग्राम फेरुपुर से रघुवीर ने हाथियों के नष्ट की गई फसल मुआवजा की मांग की। हरिद्वार के त्रिमूर्तिनगर वार्ड 44 से सरिता सिंह ने बंदरों के आतंक से निजात दिलाने की मांग की गयी। ज्वालापुर के मोहल्ला मैदानियान से संदीप कुमार ने शुल्क जमा करने पर भी विद्युत लाइन शिफ्ट न किये जाने संबंधी शिकायत की। इससे पूर्व आतंकवाद विरोधी दिवस के अवसर पर केन्द्र सरकार के निर्देशानुसार कलक्ट्रेट में शपथग्रहण कार्यक्रम आयोजित हुआ।

video

Leave a Reply