भारत और पाकिस्तान के बीच फिर बढ़ा तनाव:अलर्ट पर PAK सेना

3528
page3news-pakistan-next-move-on-india
page3news-pakistan-next-move-on-india
video

नई दिल्ली: भारत और पाकिस्तान के बीच फिर से तनाव देखने को मिल रहा है। जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद-370(Article 370) को हटाए जाने के भारत के फैसले के बाद पाकिस्तान में मानों भूचाल आ गया है। पाकिस्तानी सरकार, भारत के इस बड़े कदम से बौखलाई हुई है।

लिहाजा अब वो भारत के खिलाफ कुछ एक्शन कर रही है। भारत से व्यापारिक रिश्ते खत्म कर, राजनयिक संबंधों को बिगाड़कर पाकिस्तान ये दिखाने की कोशिश कर रहा है कि वो भारत के इस फैसले के कितने खिलाफ है। इतना ही नहीं पाकिस्तान ने भारतीय विमानों के लिए अपनी हवाई सीमा(एयरस्पेस) भी बंद कर दी है।

क्या होगा पाकिस्तान का अगला कदम

इस बीच अटकलें इस बात को लेकर हैं कि पाकिस्तान का अगला कदम क्या होगा। क्या पाकिस्तान, भारत के खिलाफ किसी बड़े एक्शन की तैयारी में है। इस बात की बस अटकलें लगाई जा रही हैं। इस बीच पाकिस्तान बुधवार को राष्ट्रीय सुरक्षा समिति(एनएससी) की बैठक में पीएम इमरान ने पाकिस्तानी सेना को अलर्ट पर रहने को कहा है। सूत्रों के मुताबिक कहा जा रहा है कि पाकिस्तान को भारत में चल रहे उन बयानों से डर सता रहा है, जिसमें कहा जा रहा है कि वो पाक के कब्जे वाले कश्मीर(PoK) को भी लेने की कोशिश कर सकता है। लिहाजा इन बयानों को देखते हुए पाकिस्तान ने अपनी सेना को अलर्ट पर रहने का आदेश दिया है।

भारत से सभी संबंध खत्म करेगा पाकिस्तान ?

इससे पहले पाकिस्तान की राष्ट्रीय सुरक्षा समिति(एनएससी) की बैठक के बाद इमरान खान ने फैसला लिया है कि वह भारत के साथ अपने कूटनीतिक संबंधों में कमी करेंगे। इसके अलावा पाकिस्तान ने भारत के साथ सभी द्विपक्षीय व्यापारिक रिश्तों को भी तोड़ दिया है। पाकिस्तान की तरफ से कहा गया है कि वो कश्मीर मामले को यूएन तक उठाएगा। जानकारी के मुताबिक इस बैठक के बाद पाकिस्तान ने भारतीय उच्चायुक्त अजय बिसारिया को भारत लौटने के लिए कह दिया है। इसके अलावा पाकिस्तान भारत के लिए नियुक्त किए गए अपने उच्चायुक्त को दिल्ली नहीं भेजेगा।

video

Leave a Reply