मुख्यमंत्री ने 108 सेवा के 132 वाहनों को जनता को किया समर्पित

355
video

देहरादून: मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने गुरुवार को गढ़ी कैंट स्थित कैंप कार्यालय से 108 सेवा के 132 वाहनों को जनपदों के लिए रवाना किया। प्रदेश सरकार द्वारा यूडीआरपी-एफ के माध्यम से 132 एंबुलेंस को स्वास्थ्य महानिदेशालय को फरवरी और मार्च माह में उपलब्ध कराया गया था। सरकार द्वारा इन 132 नवीन एंबुलेंस को 108 के बेड़े में शामिल कर कुंभ मेला 2021 में संचालित किया जा रहा था।

उत्‍तराखंड में चारधाम यात्रा स्थगित, कोरोना के चलते लिया निर्णय

गुरुवार को मुख्यमंत्री ने कैंप कार्यालय से इन वाहनों को झंडी दिखाकर 13 जनपदों के लिए रवाना किया। इन 132 एंबुलेंस में 36 एडवांस लाइफ सपोर्ट जबकि 96 बेसिक लाइफ सपोर्ट हैं। इनमें अल्मोड़ा को 10, बागेश्वर को 5, चमोली को 9, चंपावत को 5, देहरादून को 13, हरिद्वार को 20, नैनीताल को 10, पौड़ी को 11, पिथौरागढ़ को 9, रुद्रप्रयाग को 5, टिहरी को 9, उधमसिंहनगर को 17 व उत्तरकाशी को 9 एबुलेंस उपलब्ध कराई गई हैं।

मुख्यमंत्री ने कहा कि

जनता को चाहिए कि वे कोविड गाइड लाइन का पूरी तरह से पालन करें। मास्क लगाने के साथ ही दो गज की दूरी का पालन करें और समय-समय पर हाथों को साबुन से धोते रहें। उन्होंने कहा कि बीमारी के लक्षण आते ही सजग रहने की जरूरत है और कोविड अनुरूप व्यवहार अपनाकर अपना इलाज कराएं। प्रदेश में पर्याप्त मात्रा में ऑक्सीजन का उत्पादन हो रहा है। जिस किसी अस्पताल को ऑक्सीजन की आवश्यक्ता हो रही है वहां तत्काल ऑक्सीजन उपलब्ध कराई जा रही है।

सेना प्रमुख मनोज मुकुंद नरवणे ने प्रधानमंत्री मोदी से की मुलाकात

video

Leave a Reply