Lok Sabha Security : संसद सुरक्षा में बड़ी चूक; पुलिस ने दो लोगों को हिरासत में लिया

100

नई दिल्ली। Lok Sabha Security : बुधवार सुबह संसद भवन के बाहर कुछ लोगों ने हंगामा कर दिया। संसद की सुरक्षा में लगे दिल्ली पुलिस के जवानों ने दो प्रदर्शनकारियों को हिरासत में ले लिया है।

Drugs Free Devbhoomi Mission 2025 : CM धामी ने ड्रग्स फ्री देवभूमि मिशन-2025 कार्यक्रम में लिया प्रतिभाग

प्रदर्शनकारियों में एक महिला और एक पुरुष थे। पुलिस दोनों को हिरासत (Lok Sabha Security) में लेकर पूछताछ कर रही है।

संसद पहुंचे कांग्रेस सांसद राहुल गांधी

कांग्रेस सांसद राहुल गांधी लोकसभा की कार्यवाही में शामिल होने संसद पहुंचे। राहुल पत्रकारों के सवालों का जवाब दिए बिना संसद भवन परिसर में प्रवेश कर गए।

जम्मू-कश्मीर पूर्ण राज्य क्यों नहीं; फारूक अब्दुल्ला

जम्मू-कश्मीर से निर्वाचित वयोवृद्ध सांसद फारूक अब्दुल्ला ने संविधान के अनुच्छेद 370 से जुड़े एक सवाल पर कहा, भारत के 75 साल के इतिहास में किसी राज्य को केंद्र शासित प्रदेश के रूप में नहीं बदला गया।

उन्होंने कहा कि केंद्र शासित प्रदेशों (UT) को राज्य का दर्जा देने की घटनाएं कई बार हुई हैं, लेकिन जम्मू कश्मीर बीते चार साल से अधिक समय से केंद्र शासित प्रदेश क्यों है? पूर्ण राज्य का दर्जा बहाल क्यों नहीं किया जा रहा है? सरकार को इसका जवाब देना चाहिए।

हिम्मत है तो नीतीश वाराणसी से चुनाव लड़ें : गिरिराज

बिहार से निर्वाचित सांसद और केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को आड़े हाथों लिया। उन्होंने कहा, नीतीश का अंत उसी दिन हो गया जब उन्होंने विधानसभा और विधान परिषद में व्याख्यान के दौरान महिलाओं का अपमान किया।

गिरिराज ने कहा, सीएम नीतीश ‘कामसूत्र’ के नए लेखक बन गए। विधानसभा में बयान वाले दिन उन्होंने अपनी बची-खुची प्रतिष्ठा भी खो दी। रैली और जनसभा की अनुमति न देने को लेकर एक सवाल पर गिरिराज ने कहा, किसी को भी रैली निकालने से नहीं रोका जाता, नीतीश रैलियां कर सकते हैं।

उन्होंने पीएम मोदी के संसदीय क्षेत्र में आकर चुनाव लड़ने की चुनौती भी दी। गिरिराज ने कहा, ‘…अगर नीतीश कुमार में हिम्मत है तो वे वाराणसी से नरेंद्र मोदी के खिलाफ चुनाव लड़ने की घोषणा करें।’

Rajasthan CM Bhajan Lal : भजन लाल शर्मा बने राजस्थान के नए मुख्यमंत्री

 

Leave a Reply