Rishikesh-Karnprayag Railway Line : श्रीनगर-डुंगरीपंथ के बीच 3.3 किमी एस्केप टनल हुई आर-पार

6
विज्ञापन

Rishikesh-Karnprayag Railway Line : ऋषिकेश-कर्णप्रयाग रेलवे परियोजना के तहत श्रीनगर में पोर्टल एक और एडिट-05 के बीच 3.3 किमी एस्केप टनल का ब्रेकथ्रू हो गया है। अब श्रीनगर से डुंगरीपंथ तक 9 किमी लंबाई की एस्केप टनल पूरी तरह आर-पार हो चुकी है। यहां अंतिम चरण में सुरंग की खुदाई के साथ, फाइनल कंक्रीट लाइनिंग का कार्य शुरू कर दिया गया है।

AIIMS Rishikesh Heli Ambulance : एम्स ऋषिकेश में शुरू होगी हेली एंबुलेंस सेवा; पीएम करेंगे ऑनलाइन उद्घाटन

श्रीकोट गैस गोदाम के पास रेलवे लाइन के लिए बनाई जा रही एस्केप टनल का बृहस्पतिवार को ब्रेकथ्रू सफलतापूर्वक हुआ। इस पर कार्यदाही संस्था में लगे मजदूर, कर्मचारी व अधिकारियों ने एक दूसरे को बधाई दी व मिठाई खिलाई। ऋषिकेश से कर्णप्रयाग के बीच 125 किलोमीटर रेल लाइन परियोजना का निर्माण कार्य चल रहा है। परियोजना के तहत सुरंग निर्माण के कार्य को दस अलग-अलग पैकेजों में बांटा गया है।

श्रीनगर व डुगरीपंथ को जोड़ती है सुरंग (Rishikesh-Karnprayag Railway Line)

इसमें पैकेज-6, श्रीनगर जीएन आईटीआई मैदान से डुंगरीपंथ धारी देवी स्टेशन यार्ड तक है। पैकेज 6 के परियोजना निदेशक पीयूष पंत ने कहा कि ऋषिकेश-कर्णप्रयाग परियोजना की सुरंग संख्या 11 की कुल लंबाई 9.05 किमी है, यह सुरंग श्रीनगर व डुगरीपंथ को जोड़ती है।

कार्यदायी संस्था सोंगदा-ऋत्विक के परियोजना प्रबंधक वीरेश चालमी ने कहा कि अब तक मुख्य सुरंग का दो चरणों में और एस्केप टनल तीन चरणों में ब्रेकथ्रू हुआ है। मुख्य टनल का अंतिम 3.3 किमी का ब्रेकथ्रू दिसंबर माह में प्रस्तावित है, इसके बाद मुख्य सुंरग भी श्रीनगर से डुगरीपंथ तक पूरी तरह आर पार हो जायेगी।

Uttarkashi : मस्जिद को लेकर बवाल…धार्मिक संगठन ने निकाली रैली,मस्जिद हटाने की मांग

Leave a Reply