Shimla Masjid Controversy : हिंदू संगठनों पर लाठी बरसाने के विरोध में किया बाजार बंद

1

शिमला। Shimla Masjid Controversy  बुधवार को संजौली में हजारों की संख्या में हिंदू संगठनों से जुड़े प्रदर्शनकारी धारा-163 उल्लंघन करते हुए संजौली में प्रदर्शन कर रहे थे। भीड़ को तितर-बितर करने के लिए शिमला पुलिस ने लाठी चार्ज किया। कई प्रदर्शनकारी इस लाठी चार्ज के दौरान गंभीर रूप से घायल भी हुए।

RG Kar Case : मेडिकल कॉलेज के पास मिला संदिग्ध बैग, तलाशी अभियान जारी

इसी के विरोध में शिमला के व्यापारियों ने सुबह 10 बजे से दोपहर एक बजे तक बाजार बंद रखा। राजधानी शिमला ही नहीं बल्कि उपनगरों के बाजार भी पूरी तरह से बंद रहे। आम लोगों को खरीददारी करने के लिए एक बजे तक बाजारों को खुलने का इंतजार करना पड़ा। कारोबारियों ने शिमला पुलिस की प्रदर्शनकारियों के खिलाफ की गई कार्रवाई का विरोध किया।

व्यापार मंडल ने निकाली रैली

शिमला व्यापार मंडल ने शेरे पंजाब चौक से सीटीओ चौक तक विरोध मार्च भी निकाला। इस दौरान व्यापारियों ने राज्य सरकार और शिमला जिला प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी की। इसके अलावा यहां शिमला पुलिस अधीक्षक और शिमला पुलिस के खिलाफ भी नारेबाजी की गई।

इस दौरान कारोबारियों ने जिला के पुलिस अधीक्षक को बर्खास्त करने की मांग की है। उन्होंने कहा कि हिंदू सामाज के लोगों पर जानबूझकर लाठियां बरसाई है। इसे शहर के कारोबारी किसी सूरत में बर्दाश्त नहीं करेंगे। इसका हर स्तर पर विरोध किया जाएगा।

निहत्थे हिंदू प्रदर्शन कारियों

शिमला व्यापार मंडल के सदस्य संजीव ठाकुर ने कहा कि बुधवार को निहत्थे हिंदू प्रदर्शनकारियों पर पुलिस ने लाठियां चलाई। इसमें कई लोग घायल हुए हैं। उन्होंने इसे बेहद दुर्भाग्यपूर्ण करार दिया। संजीव ठाकुर ने कहा कि स्थानीय व्यापारी शिमला पुलिस अधीक्षक संजीव कुमार गांधी की बर्खास्तगी चाहते हैं।

उन्होंने कहा कि सरकार को जल्द से जल्द उन्हें बर्खास्त कर देना चाहिए। इसके साथ ही उन्होंने संजौली में अवैध मस्जिद में हुए निर्माण पर भी जल्द से जल्द कार्रवाई करने की मांग उठाई है। संजीव ठाकुर ने कहा कि अभी तो यह प्रदर्शन सिर्फ शिमला में ही देखने के लिए मिल रहा है लेकिन आने वाले वक्त में यह प्रदर्शन राज्यव्यापी भी हो सकता है।

Kedarnath Dham Yaatra : भारी बारिश के चलते केदारनाथ यात्रा रोकी; बर्फबारी से बढ़ी ठंड

video

video

video

Leave a Reply