Kolkata Murder Case : कोलकाता डॉक्टर बलात्कार मामले पर सुनवाई शुरू; सुनवाई के दौरान CJI ने और क्या पूछा?

1

नई दिल्ली। Kolkata Murder Case  सोमवार को सुप्रीम कोर्ट में फिर से कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज में डॉक्टर के बलात्कार और हत्या मामले पर सुनवाई शुरू हो गई है। मुख्य न्यायाधीश डीवाई चंद्रचूड़ और न्यायमूर्ति जे बी पारदीवाला और न्यायमूर्ति मनोज मिश्रा की पीठ इस मामले की सुनवाई कर रही है।

J&K Election : जम्मू कश्मीर में कांग्रेस पर बरसे अमित शाह; बोले- अब कभी वापस नहीं आएगा 370

पीठ ने सुनवाई करते हुए बंगाल सरकार से कई सवाल भी किए। सीजेआई ने इसी के साथ सीबीआई की स्टेटस रिपोर्ट पर कई सवाल पूछे। बाद में सीजेआई ने सीबीआई को अगली सुनवाई तक ताजा स्टेटस रिपोर्ट दाखिल करने का निर्देश दिया।

सुप्रीम कोर्ट ने क्या पूछा?

सुप्रीम कोर्ट ने जानना चाहा कि क्या रात 8:30 से 10:45 बजे तक की गई तलाशी और जब्ती प्रक्रिया की फुटेज सीबीआई को सौंपी गई है?

एसजी मेहता ने जवाब दिया कि कुल 27 मिनट की अवधि वाली 4 क्लिप हैं। एसजी मेहता ने कहा कि सीबीआई ने नमूने एम्स और अन्य केंद्रीय फोरेंसिक प्रयोगशाला को भेजने का फैसला किया है।

मेडिकल कॉलेज की सुरक्षा पर सवाल (Kolkata Murder Case)

सुनवाई के दौरान अब एसजी तुषार मेहता ने आरजी कर मेडिकल कॉलेज में सुरक्षा कर्मियों की तैनाती से संबंधित मुद्दे को उठाया।

सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि राज्य गृह विभाग के एक वरिष्ठ अधिकारी और वरिष्ठ सीआईएसएफ अधिकारी संयुक्त रूप से यह सुनिश्चित करेंगे कि तीनों कंपनियों को आसपास के क्षेत्र में उचित आवास उपलब्ध कराया जाए।

एससी ने यह भी निर्देश दिया कि सीआईएसएफ कर्मियों के लिए आवश्यक सभी आवश्यक मांगें आज विधिवत संकलित की जाएं और आज रात 9 बजे तक सुरक्षा उपकरण उपलब्ध कराने का भी निर्देश दिया।

डॉक्टरों की हड़ताल से 23 लोगों की मौत

वरिष्ठ अधिवक्ता कपिल सिब्बल ने सर्वोच्च न्यायालय को बताया कि पश्चिम बंगाल सरकार ने स्थिति रिपोर्ट दाखिल की है और कहा है कि जब डॉक्टर काम नहीं कर रहे थे तब 23 लोगों की मौत हो गई।

Varunavat landslide : उत्तरकाशी में वरुणावत पर्वत पर हो रहे भूस्खलन क्षेत्र का सर्वेक्षण शुरू

 

 

video

video

video

Leave a Reply