Rahul Gandhi Election Rally : राहुल गांधी ने चुनाव के लिए लॉन्च की चार्जशीट

1

Rahul Gandhi Election Rally : जम्मू-कश्मीर में विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस का बुधवार से स्टार प्रचार शुरू हो गया। पार्टी ने पहले चरण में नेता प्रतिपक्ष और पार्टी के वरिष्ठ नेता राहुल गांधी को उतारा है। राहुल बुधवार को प्रदेश के दो पूर्व अध्यक्षों के समर्थन में संगलदान (रामबन) में रैली को संबोधित किया। इसके बाद अनंतनाग के डूरू में रैली को संबोधित किया।

Ganesh Joshi : गणेश जोशी की बढ़ी मुश्किलें; कैबिनेट के निर्णय के बाद कोर्ट लेगा फैसला

कांग्रेस-नेकां ने जम्मू-कश्मीर चुनाव को लेकर चार्जशीट लॉन्च की

नेता विपक्ष राहुल गांधी ने नेशनल कांफ्रेंस के अध्यक्ष डॉ. फारूक अब्दुल्ला और जम्मू-कश्मीर कांग्रेस अध्यक्ष तारिक हमीद कर्रा की मौजूदगी में जम्मू-कश्मीर चुनाव को लेकर चार्जशीट लॉन्च की।

ये लड़ाई दो विचारधाराओं के बीच में: राहुल गांधी

राहुल गांधी बोले, ‘ये लड़ाई दो विचारधाराओं के बीच में है। एक तरफ-नफरत, हिंसा, डर दूसरी तरफ-मोहब्बत और सम्मान हम कन्याकुमारी से कश्मीर तक पैदल चले, जिसमें हमने नारा दिया- ‘नफरत के बाजार में मोहब्बत की दुकान खोलनी है।’ भाजपा का काम नफरत फैलाने का है, हमारा काम मोहब्बत फैलाने का है। वे तोड़ते हैं, हम जोड़ते हैं।

अब मोदी जी के कंधे झुक गए: राहुल (Rahul Gandhi Election Rally)

राहुल गांधी ने कहा कि लोकसभा चुनाव से पहले नरेंद्र मोदी छाती चौड़ी कर के आते थे, अब उनके कंधे झुक गए हैं। इस बार उन्होंने संसद में घुसने से पहले संविधान माथे पर लगाया और फिर अंदर गए।

हमारा पहला कदम राज्य का दर्जा वापस दिलाने का होगा: राहुल गांधी

राहुल गांधी ने कहा कि आजादी के बाद हमने राजाओं को हटाकर जम्मू-कश्मीर में लोकतांत्रिक सरकार बनाई। हमने देश को संविधान दिया। आज जम्मू-कश्मीर में फिर एलजी के रूप में राजा को बैठा है। नाम एलजी है लेकिन काम राजाओं की तरह है। आपका धन आपसे छीना जा रहा है और बाहर के लोगों को दिया जा रहै। चाहे कांट्रेक्ट हो या कुछ और। हमारा पहला कदम जम्मू-कश्मीर को राज्य का दर्जा वापस दिलाना होगा। हम चाहते थे कि चुनाव से पहले आपको राज्य का दर्जा मिले, लेकिन भाजपा ऐसा नहीं चाहती।

हिंदुस्तान के इतिहास में पहली बार राज्य का दर्जा छीना गया

राहुल ने कहा कि पहले मोदी जी बड़े-बड़े भाषम देते थे इस बार संसद में घुसने से पहले उन्होंने सिर पर संविधान को रखा फिर अंदर गए। हिंदुस्तान के इतिहास में पहली बार राज्य का दर्जा छीना गया है। आपको राज्य का दर्जा वापस देना है। क्योंकि आपका सिर्फ राज्य नहीं छीना गया। आपका अधिकार, आपका धन छीना गया।

भाजपा-आरएसएस नफरत फैला रही

राहुल गांधी रामबन के संगलदान में चुनावी सभा को संबोधित कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि भाजपा-आरएसएस नफरत फैलाने का काम कर रहे हैं। वो नफरत फैला रहे हैं हम मोहब्बत फैला रहे हैं। नफरत को नफरत से नहीं हराया जा सकता। नफरत को मोहब्बत से हराया जा सकता है।

मैं राहुल से मिलने जा रहा हूं: फारूक अब्दुल्ला

नेशनल कांफ्रेंस (नेकां) के अध्यक्ष फारूक अब्दुल्ला ने लोकसभा में विपक्ष के नेता राहुल गांधी के जम्मू-कश्मीर दौरे पर कहा, “मैं उनसे मिलने जा रहा हूं… कांग्रेस और नेशनल कॉन्फ्रेंस के बीच जो गठबंधन हुआ है, उसमें हम कामयाब होंगे… ये हमारे पूरे देश के लिए बड़ी आवाज है, उन लोगों के मुंह पर तमाचा है जो कहते थे कि हम पाकिस्तानी हैं, खालिस्तानी हैं, मुझे उम्मीद है कि भारत के लोग समझेंगे कि हम चाहते हैं कि राज्य तरक्की करे और इस मुश्किल से बाहर आए।

Agriculture and Horticulture Department : मुख्यमंत्री धामी ने की कृषि और उद्यान विभाग की समीक्षा

 

video

video

video

Leave a Reply