Bharat Bandh : बिहार में भारत बंद का भारी असर; यातायात व्यवस्था बाधित

8

पटना। Bharat Bandh : एससी- एसटी के आरक्षण में क्रिमीलेयर लागू करने के विरोध में पूरे बिहार में प्रदर्शन हो रहा है। इसे लेकर लोग सड़क पर उतर गए हैं। पटना, जहानाबाद, छपरा, सिवान से लेकर शेखपुरा की कई तस्वीरें सामने आ रही हैं। कई जगह तो यातायात व्यवस्था बाधित होने की खबर सामने आ रही है। लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

Monsoon session : गैरसैंण में विधानसभा का तीन दिवसीय मानसून सत्र शुरू

पटना में बंद के दौरान सिपाही ने एसडीओ पर ही चला दी लाठी

आरक्षण के मुद्दे पर विभिन्न संगठनों के भारत बंद के दौरान डाकबंगला चौराहा पर पुलिस ने लाठीचार्ज कर दिया। इस क्रम में सदर एसडीओ श्रीकांत कुंडलिक खांडेकर पर भी एक सिपाही ने लाठी चला दी। पीछे से पीठ पर लाठी लगने पर एसडीओ अवाक रह गए।

पटना में प्रदर्शनकारियों पर लाठीचार्ज

आरक्षण पर सुप्रीम कोर्ट के हालिया फैसले के खिलाफ एक दिवसीय भारत बंद के समर्थन में प्रदर्शन कर रहे लोगों पर पुलिस ने पटना में लाठीचार्ज किया।

आंदोलनकारी ने बिहार संपर्क क्रांति को घंटे भर रोका

देशव्यापी आंदोलन के तहत दलित संगठनों ने बुधवार की सुबह दरभंगा जंक्शन के प्लेटफार्म संख्या एक पर बिहार संपर्क क्रांति ट्रेन को घंटे भर रोक कर विरोध प्रदर्शन किया। सुबह 8:25 से 9:15 बजे तक आंदोलनकारी ने इंजन के सामने खड़ा होकर विरोध प्रदर्शन किया। प्लेटफार्म पर तैनात जीआरपी आरपीएफ और रेलवे अधिकारियों की पहल पर घंटे भर बाद आंदोलनकारी ने ट्रैक को खाली किया।

आरा में रेलवे ट्रैक पर उतरे प्रदर्शनकारी

आरा रेलवे स्टेशन के के प्लेटफार्म संख्या दो पर बंद समर्थकों ने सहरसा रानी कमलापति स्पेशल ट्रेन को रोकर विरोध प्रदर्शन किया। आरा के पूर्वी गुमटी के पास भी राजद और सीपीआई माले कार्यकर्ताओं ने ट्रैक पर खड़े होकर गाड़ियों का अवागमन रोकने का प्रयास किया। जमीरा हाल्ट के समीप पटना से पंडित दीनदयाल उपाध्याय स्टेशन जाने वाली ट्रेन कुछ देर खड़ी रही । जिला बल और आरपीएफ जवान हटाने में जुटे रहे।

मधुबनी में रोकी ट्रेन

मधुबनी में भारत बंद का खासा असर देखा जा राह है। भारत बंद आंदोलन के दौरान मधुबनी रेलवे स्टेशन पर भारत बंद समर्थकों द्वारा जयनगर- समस्तीपुर सवारी गाड़ी तथा समस्तीपुर-जयनगर सवारी गाड़ी को करीब एक घंटे तक रोककर रखा गया। वहीं बंद समर्थकों द्वारा शहर के चभच्चा चौक पर सड़क जाम किया गया।

जहानाबाद में सभी वाहनों का परिचालन ठप्प

जहानाबाद में बंद समर्थको ने बताया कि अतिआवश्यक सेवाओं को छोड़कर सभी सेवा को बंद किया गया है। सभी वाहनों का परिचालन ठप है एवं सभी दुकान प्रतिष्ठान बंद है। वही भारत बंद से हाइवे पर छोटे बड़े वाहनों की कतार लग गई है। जिससे आने जाने वालों लोगों को घोर परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।

जहानाबाद में बंद का दिख रहा असर (Bharat Bandh)

भारत बंद के दौरान जहानाबाद में बंद समर्थकों ने ऊंटा मोड़ के समीप पटना गया मुख्य सड़क मार्ग एनएच-83 को जाम कर दिया। इस बंदी को महागठबंधन ने भी समर्थन दिया है। बंद में शामिल लोगों का कहना था कि आरक्षण में क्रिमीलेयर लागू किया है। इसके खिलाफ आज भारत बंद है।

नवादा में प्रदर्शन हुआ तेज

नवादा में आज भारत बन्द (Bharat Bandh) के आवाहन के बीच सिपाही भर्ती की परीक्षा होनी है। बाजार में भीड़भाड़ है। परीक्षार्थी अपने-अपने केंद्रों पर पहुंचने लगे हैं। इस बीच शहर की हृदय स्थली प्रजातंत्र चौक पर अनुसूचित जाति मोर्चा के प्रदर्शनकारी भी झंडा बैनर के साथ उतर गए हैं। वाहनों को जबरन रुकवाया जा रहा है। पुलिस भी मुस्तैद नजर आ रही है।

बक्सर में रेल ट्रैक को जाम किया

भारत बंद आह्वान के तहत भीम आर्मी के सदस्यों ने बक्सर में नई बाजार गुमटी के पास रेल ट्रैक जाम कर दिया है। मौके पर रेल पुलिस ट्रैक खाली कराने के प्रयास में लगी है।

भारत बंद का सीतामढ़ी में दिख रहा असर

सीतामढ़ी में एससी और एसटी श्रेणी में क्रीमिलेयर को आरक्षण देने को लेकर सुप्रीम कोर्ट के फैसले के खिलाफ विभिन्न संगठनों के आज भारत बंद का असर सुबह से ही देखा जा रहा है। सड़कों पर उतर कर प्रदर्शनकारी बंद का आह्वान कर रहे हैं। हाट बाजार के साथ अधिकतर शिक्षण संस्थान प्रदर्शन केमद्देनजर बंद कर दिए गए हैं। जिला पुलिस एवं प्रशासन अलर्ट मोड में है।

Paris Olympics : मुख्यमंत्री धामी से पेरिस ओलिंपिक में प्रतिभाग कर लौटे खिलाड़ियों से भेंट की

 

 

 

video

video

video

Leave a Reply