Goa murder : पोस्टमार्टम रिपोर्ट में हुआ खुलासा कैसे मां ने की अपने चार साल के बच्चे की हत्या

126
video

Goa murder :  गोवा में एक मां ने दरिंदगी की सारे हदें पार कर दी। चार साल के बच्चे की हत्या का मामला सामने आते ही सोशल मीडिया में तमाम प्रतिक्रियाएं सामने आने लगी हैं। पुलिस ने मंगलवार को दावा किया था कि बच्चे की हत्या के बाद मां ने खुदकुशी की कोशिश की थी। इसी बीच, पोस्टमार्टम करने वाले डॉ. कुमार नाइक ने खुलासा करते हुए कहा कि बच्चे की हत्या 36 घंटे पहले की गई थी। बच्चे की मौत गला दबने से हुई है।

Bharat Jodo Nyay Yatra : मणिपुर सरकार ने भारत जोड़ो न्याय यात्रा को अनुमति देने से किया इनकार

गौरतलब है कि द माइंडफुल एआई लैब की सीईओ सूचना सेठ को गोवा के एक सर्विस अपार्टमेंट में अपने बेटे की हत्या (Goa murder) करने के आरोप में सोमवार रात कर्नाटक के चित्रदुर्ग से गिरफ्तार किया गया था। पुलिस ने बताया कि सुचना सेठ का अलग हो चुका पति वेंकट रमन अपने बच्चे की हत्या के बारे में जानने के बाद मंगलवार शाम को जकार्ता से भारत लौट आया।

हाथों से नहीं बल्कि किसी अन्य चीज से हुई हत्या

डॉ. कुमार नाइक ने कहा कि ऐसा नहीं लग रहा कि बच्चों का गला हाथों से दबाया गया हो, शव को देखकर लग रहा है कि तकिया या किसी अन्य सामग्री के इस्तेमाल से इस वारदात को अंजाम दिया गया है। नाइक ने कहा कि बच्चे के शरीर पर कोई खून की कमी या किसी तरह के संघर्ष का निशान नहीं था।

हालांकि, नाइक ने कहा कि वे सटीक समय नहीं बता सकते लेकिन उसकी मौत को 36 घंटे हो चुके हैं। चार साल के बच्चे की हत्या पर गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत का कहना कि जैसे ही पुलिस को कुछ संदिग्ध लगा, तुरंत महिला को गिरफ्तार कर लिया गया था। मामले में जांच जारी है।

कौन हैं सुचना सेठ?

सूचना सेठ द माइंडफुल एआई लैब की सीईओ हैं। सोशल मीडिया अकाउंट के मुताबिक, आरोपी महिला एआई एथिक्स विशेषज्ञ और डेटा वैज्ञानिक है। उद्योग अनुसंधान प्रयोगशालाओं में मशीन लर्निंग समाधानों को स्केल करने का 12 वर्षों से अधिक का अनुभव है। वह एआई एथिक्स सूची में 100 प्रतिभाशाली महिलाओं में शामिल हैं। वह डेटा एंड सोसाइटी में मोजिला फेलो, हार्वर्ड यूनिवर्सिटी में बर्कमैन क्लेन सेंटर में फेलो और रमन रिसर्च इंस्टीट्यूट में रिसर्च फेलो रही है।

CM Yogi Adityanath : रामभक्तों के लिए बड़ा एलान; सारा खर्च जनप्रतिनिधि उठाएंगे

video

Leave a Reply