Delhi Excise Scam : ED ऑफिस पहुंचे सर्वेश मिश्रा, कहा- सत्य की विजय होगी

223
video

नई दिल्लीDelhi Excise Scam : दिल्ली शराब नीति में हुए मनी लॉन्ड्रिंग मामले में ईडी ने संजय सिंह की गिरफ्तारी के बाद उनके सहयोगियों पर भी शिकंजा कसना शुरू कर दिया है। अब जांच एजेंसी ने आप नेता के तीन करीबियों को समन जारी कर पूछताछ में शामिल होने के लिए बुलाया है।

Central Government On Reservation : मोदी सरकार का SC-ST और OBC को लेकर लिया बड़ा फैसला

दिल्ली शराब नीति मामले में AAP की मुश्किलें बढ़ती जा रही है। संजय सिंह की गिरफ्तारी के बाद ईडी ने उनके सहयोगियों पर भी शिकंजा कसना शुरू कर दिया है। ईडी ने संजय सिंह के तीन सहयोगियों विवेक त्यागी, सर्वेश मिश्रा और कंवरबीर सिंह को पूछताछ के लिए तलब किया है। इसमें से सर्वेश मिश्रा ईडी के दफ्तर पहुंच चुके हैं। सर्वेश से जब शराब घोटाले के बारे में पूछा गया तो उन्होंने पत्रकारों से कहा कि ‘सत्य की विजय होगी भरोसा रखिए।’

पांच दिन के लिए ईडी कस्टडी में आप नेता

बता दें कि ईडी आप नेता (Delhi Excise Scam) को बुधवार को करीब 11 घंटे तक चली छापेमारी के बाद गिरफ्तार किया था। गुरुवार को विशेष न्यायाधीश एमके नागपाल के कोर्ट में पेश कर दस दिन के रिमांड की मांग की। दोनों पक्षों के तर्कों को सुनने के बाद जज ने आप सांसद को पांच दिन के लिए ईडी कस्टडी में भेजने का आदेश दिया।

ईडी की तरफ से पेश हुए विशेष लोक अभियोजन नवीन मट्टा ने कहा कि दो किस्तों में तीन करोड़ रुपये का लेनदेन हुआ है। उक्त धनराशि संजय सिंह के आवास पर दी गई। दिनेश अरोड़ा ने इसे संजय सिंह से क्रास-चेक किया था और उन्होंने इसकी पुष्टि की थी। जांच में पता चला है कि कुल तीन करोड़ में से दो करोड़ रुपये नकद दिए गए थे।

दिनेश अरोड़ा ने संजय को फंसाया अधिवक्ता

संजय सिंह की तरफ से पेश हुए वरिष्ठ अधिवक्ता मोहित माथुर ने आरोप लगाया कि सरकारी गवाह बने दिनेश अरोड़ा ने अपनी स्वतंत्रता सुरक्षित करने के लिए संजय सिंह को फंसाया है। उन्होंने तर्क दिया कि दिनेश अरोड़ा के बदले रुख को अदालत को देखना चाहिए। दिनेश अरोड़ा मार्च और अप्रैल में बयान देते हैं, लेकिन संजय सिंह का नाम नहीं आता है। अचानक से वह सरकारी गवाह बनकर नाम लेते हैं और उन्हें जमानत मिल जाती है। उन्होंने ईडी पर सिंह को गिरफ्तार कर अपमानित करने का आरोप लगाया। मोहित माथुर ने अरोड़ा को मामले में संजय सिंह को फंसाने के लिए मजबूर करने का दावा किया।

हालांकि, ईडी के अधिवक्ता शोएब हुसैन ने इसका विरोध करते हुए तर्क दिया कि प्रलोभन के आधार पर दिनेश अरोड़ा के बयान देने का तर्क पूरी तरह से निराधार है। अमित व दिनेश अरोड़ा को पहले याद नहीं आया मेरा नाम: संजय सिंह सुनवाई के दौरान संजय सिंह ने कहा कि मैं कोई अनजान व्यक्ति नहीं हूं कि अमित अरोड़ा व दिनेश अरोड़ा को मेरा नाम याद नहीं आया। इससे पहले अपने बयानों में उन्होंने कभी मेरा नाम नहीं लिया, लेकिन अचानक ऐसा क्या हुआ कि सारा बयान मेरे खिलाफ दिया। कहा कि गिरफ्तारी से पहले उन्हें नोटिस और समन नहीं दिया गया।

शराब नीति से संजय सिंह का कोई लेना-देना नहीं

संजय सिंह की तरफ से पेश हुए वरिष्ठ अधिवक्ता मोहित माथुर ने रिमांड मांगने का विरोध किया। कहा, ऐसे व्यक्ति के लिए दस दिन के रिमांड की मांग करना बेतुका प्रस्ताव है, जो इसमें शामिल ही नहीं था। शराब नीति से संजय सिंह का कोई लेना-देना नहीं है।

PM Modi in Jabalpur : पीएम मोदी जबलपुर पहुंचे, मंच पर भाजपा नेताओं ने किया स्वागत

video

Leave a Reply