Shri Kedarnath: में चल रहे निर्माण कार्यों का मुख्य सचिव ने लिया जायजा

307
video

केदारनाथ/देहरादून: Shri Kedarnath  मुख्य सचिव डॉ. एस. एस. संधु ने गुरुवार को श्री केदारनाथ में चल रहे निर्माण कार्यों का संबंधित अधिकारियों के साथ स्थलीय निरीक्षण कर जायजा लिया। मुख्य सचिव ने निरीक्षण के दौरान कार्यदायी संस्था के अधिकारियों को निर्देश दिए कि केदारपुरी में जो भी निर्माण कार्य किए जा रहे हैं, उन कार्यों  में तेजी के साथ गुणवत्ता का विशेष ध्यान रखें। उन्होंने कहा कि श्री केदारनाथ में यात्रियों की सुविधाओं के दृष्टिगत हर संभव व्यवस्थाएं की जाएं। केदारनाथ धाम (Shri Kedarnath) में जो भी निर्माण कार्य किए जा रहे हैं, उन कार्यो से केदारनाथ धाम में दर्शन करने आ रहे तीर्थ यात्रियों को कोई असुविधा न हो, इसके लिए निर्माण सामग्री को सुव्यवस्थित ढंग से रखने के निर्देश दिए।

Bharat Petroleum Corporation Limited: के साथ धामी सरकार ने किया MOU साइन

मुख्य सचिव ने श्री केदारनाथ के दर्शन कर पूजा-अर्चना की

मुख्य सचिव ने तीर्थ पुरोहितों हेतु बनाये जा रहे आवासीय भवनों का निर्माण कार्य को शीर्ष प्राथमिकता से करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि अधिकारी, तीर्थ पुरोहितों के साथ समन्वय कर धाम के विकास कार्यों में और अधिक गति लाएं। मुख्य सचिव द्वारा चिकित्सालय कंट्रोल सेंटर, संगमघाट, मंदिर समिति का प्रशासनिक भवन, आस्थापथ आदि निर्माण कार्यों का निरीक्षण  किया गया। मुख्य सचिव ने केदारनाथ धाम में बनाये जा रहे वाटर एटीएम के कार्यों में तेजी लाने के निर्देश कार्यदायी संस्था को दिए। निरीक्षण के बाद मुख्य सचिव डॉ. एस.एस. संधु ने श्री केदारनाथ के दर्शन कर पूजा-अर्चना की तथा प्रदेश की प्रगति एवं खुशहाली के लिए प्रार्थना की।

इस अवसर पर पुलिस महानिदेशक श्री अशोक कुमार, सचिव पर्यटन श्री दिलीप जावलकर, जिलाधिकारी रुद्रप्रयाग श्री मयूर दीक्षित, पुलिस अधीक्षक रूद्रप्रयाग श्री आयुष अग्रवाल, अपर मुख्य कार्यकारी अधिकारी केदारनाथ श्री योगेंद्र सिंह मौजूद थे।

CS

Navjot Singh Sidhu: नवजोत सिंह सिद्धू को बड़ा झटका

video

Leave a Reply