India vs England 5th test: मैच को किया गया कैंसिल, ECB ने दी जानकारी

630
video

नई दिल्ली। India vs England 5th test: भारत और इंग्लैंड के बीच आज यानी 10 सितंबर से मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड में खेला जाने वाला टेस्ट मैच रद कर दिया गया है। भारतीय टीम के बायो-बबल में कोरोना के केसों में बढ़ोतरी न हो, इस वजह से ये मुकाबला कैंसिल किया गया है। इसकी आधिकारिक जानकारी इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड यानी ईसीबी ने दे दी है। भारतीय टीम चार मैचों के बाद सीरीज में 2-1 से आगे थी।

Law Religion Conversion: के मामले में उत्‍तराखंड में सख्त कानून

कैंप के अंदर COVID मामलों की संख्या में और वृद्धि की आशंका

ईसीबी ने आधिकारिक बयान जारी करते हुए कहा है कि भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड यानी बीसीसीआइ के साथ चली बातचीत के बाद ईसीबी पुष्टि कर सकता है कि मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड में आज से शुरू होने वाले इंग्लैंड और भारत के बीच पांचवें टेस्ट मैच को कैंसिल कर दिया जाएगा। कैंप के अंदर COVID मामलों की संख्या में और वृद्धि की आशंका के कारण भारत खेदजनक रूप से एक टीम को मैदान में उतारने में असमर्थ जताई है। बोर्ड ने ये भी कहा है कि आगे की जानकारी नियत समय में साझा की जाएगी।

India vs England 5th test: सीरीज का फैसला?

अब तक खेले गए सीरीज के चार मुकाबलों के आधार पर भारत 2-1 से आगे है, लेकिन कुछ रिपोर्ट्स में ये भी सामने आया है कि भारत ने पांचवें टेस्ट की हार को स्वीकार करते हुए मैच कैंसिल कराने पर समर्थन दिया है। इस तरह भारत ये सीरीज 2-1 से नहीं जीतेगा और सीरीज 2-2 से बराबरी पर खत्म होगी। हालांकि, आधिकारिक तौर पर ईसीबी या बीसीसीआइ ने इस बारे में कुछ भी नहीं कहा है।

मुख्य कोच रवि शास्त्री समेत चार सपोर्ट स्टाफ के सदस्य कोरोना संक्रमित

गौरतलब है कि लंदन के केनिंग्टन ओवल में खेले गए चौथे टेस्ट मैच के दौरान भारतीय टीम के मुख्य कोच रवि शास्त्री समेत चार सपोर्ट स्टाफ के सदस्य कोरोना संक्रमित पाए गए थे। रवि शास्त्री के अलावा टीम के गेंदबाजी कोच भरत अरुन, फील्डिंग कोच आर श्रीधर और फीजियो नितिन पटेल की कोविड रिपोर्ट पाजिटिव आइ थी। इन सभी को आइसोलेट किया गया और निगरानी की जा रही है।

Himalaya Diwas: पर आयोजित वेबिनार में सीएम धामी ने किया प्रतिभाग

video

Leave a Reply