गुलदार ने दो लोगों को बनाया निवाला

1232

अल्मोड़ा व नैनीताल जिलों में गुलदारों ने एक बच्चे समेत दो लोगों को अपना शिकार बना लिया। दोनों घटनाओं को लेकर संबंधित गांवों में दहशत है। वन विभाग आदमखोर गुलदारों को पकडने के लिए पिंजरा लगाने की तैयारी कर रहा है। घटना अल्मोड़ा जिले के भैसियाछाना तहसील की है। बुधवार की शाम ग्राम डूंगरी निवासी दीप राम (25) पुत्र राम लाल पेटशाल बाजार से अपने घर लौट रहे थे। गांव के पास घात लगाकर बैठे गुलदार ने उन पर हमला कर दिया।

गुलदार उन्हें घसीटता हुआ तीन सौ मीटर नीचे गधेरे में ले गया। रात भर दीप राम के घर न पहुंचने से परिजनों ने उनकी तलाश शुरू की। गुरुवार सुबह खेत में काम करने निकलीं गांव की महिलाओं ने गधेरे में दीप राम का क्षत विक्षत शव देखा। घटना से गांव में कोहराम मच गया। सूचना वन विभाग को दी गई। आदमखोर गुलदार अब भी गांव के आसपास ही दहाड़ रहा है। इससे गांव में दहशत का माहौल है।

नैनीताल जिले के रामगढ़ ब्लाक की है। बुधवार को सूपी गांव निवासी लाल सिंह बिष्ट के छोटे पुत्र के मुंडन संस्कार की तैयारियों में परिवार के लोग जुटे थे। इसी बीच घर के पास से उनके बड़े बेटे हिमांशु बिष्ट(11) को गुलदार खींच ले गया। परिवार के लोगों ने काफी तलाश की, लेकिन हिमांशु का पता नहीं चला।

जंगल में क्षत-विक्षत हालत में मिला हिमांशु का शव

गुरुवार सुबह गांव के जंगल में हिमांशु का शव क्षत-विक्षत हालत में मिला। दोनों घटनाओं को लेकर ग्रामीण गम और गुस्से में हैं। वनाधिकारियों का कहना है कि पानी की तलाश में वन्यजीव गांवों का रुख का रहे हैं। संबंधित गांवों में पिंजरा लगाकर गुलदारों को पकड़ा जाएगा।

Leave a Reply