गद्दे के गोदाम में लगी आग से लाखों का सामान जलकर खाक

1004
video

हरिद्वार में ज्वालापुर की लाल मंदिर कॉलोनी में तीसरी मंजिल पर बने गद्दे के गोदाम में सोमवार शाम आग लग गई। आग ने चंद मिनटों में ही विकराल रूप धारण कर लिया और आसपास के परिवारों में भी अफरा-तफरी मच गई। मायापुर और सिडकुल फायर ब्रिगेड की टीम ने मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। गनीमत रही कि अग्निकांड में कोई जनहानि नहीं हुई, अलबत्ता लाखों का सामान जलकर राख हो गया। कैबिनेट मंत्री मदन कौशिक व महापौर मनोज गर्ग ने भी मौके पर पहुंचकर अग्निकांड का जायजा लिया।

पुलिस के मुताबिक व्यापारी सुरेश कुमार का गद्दे का थोक सप्लाई का कारोबार है। सुरेश कुमार ने लाल मंदिर कॉलोनी में एक भवन की तीसरी मंजिल पर टीनशेड का गोदाम बनाया हुआ था। सोमवार की शाम करीब पांच बजे गोदाम में अचानक आग लग गई। पहले काला धुंआ और बाद में आग की लपटें देखकर लोगों के होश उड़ गए। चंद मिनट में ही आग ने विकराल रूप धारण कर लिया। जिसका नतीजा यह हुआ कि अगल-बगल के मकानों में तपिश बढ़ती चली गई और लोग अपने घरों से बाहर निकल आए।

दमकलकर्मियों ने दो घंटे की मशक्कत कर आग पर पाया काबू

सूचना पर मायापुर फायर ब्रिगेड की टीम मौके पर पहुंची। आग का भीषण रूप देखकर सिडकुल फायर स्टेशन से भी टीम बुला ली गई। दमकलकर्मियों ने करीब दो घंटे की मशक्कत कर आग पर काबू पाया। जिससे जनहानि होने से बाल बाल बची। दमकल विभाग प्रथम दृष्टया शॉर्ट सर्किट को ही आग लगने का कारण मान रहा है।

video

Leave a Reply