Landslide Adi Kailash Marg : भूस्खलन में फंसे कैलास यात्रियों का हेलिकॉप्टर से रेस्क्यू

1

Landslide Adi Kailash Marg : भूस्खलन के चलते अवरुद्ध आदि कैलास यात्रा मार्ग में अलग-अलग स्थानों पर फंसे दिल्ली, पंजाब और तमिलनाडु के 46 यात्रियों का रविवार को हेलिकॉप्टर से सुरक्षित रेस्क्यू किया गया। आपदा प्रबंधन विभाग के अनुसार, नारायण आश्रम में रुके यात्रियों को सोमवार को हेली सेवा से रेस्क्यू किया जाएगा।

Pushkar Singh Dhami Birthday : मुख्यमंत्री धामी ने दृष्टि बाधितार्थ बच्चों के बीच मनाया जन्मदिन

वहीं, रेस्क्यू अभियान के सफल संचालन पर सीएम पुष्कर सिंह धामी ने पिथौरागढ़ के डीएम और एसएसपी संग एनडीआरएफ, एसएसबी और सिविल एविएशन की टीम की सराहना की। सीएम के निर्देश पर यह पूरा रेस्क्यू अभियान चला और उन्होंने खुद इस अभियान की निगरानी की।

यात्रियों की सुरक्षा सरकार की सर्वोच्च प्राथमिकता – CM

धामी ने कहा, यात्रियों की सुरक्षा सरकार की सर्वोच्च प्राथमिकता है। देश-विदेश के यात्री सुरक्षित माहौल में यात्रा कर सकें, इसके लिए सरकार प्रतिबद्ध है। वहीं, सचिव आपदा प्रबंधन एवं पुनर्वास विनोद कुमार सुमन ने बताया, आदि कैलास मार्ग के कई स्थानों पर यात्री फंस गए थे। इसकी सूचना जिला प्रशासन ने दी।

रविवार को कई जगहों से 46 यात्रियों को रेस्क्यू किया गया

इसके बाद हेलिकाॅप्टर से यात्रियों को रेस्क्यू करने का अभियान चलाने का फैसला किया गया। इसके बाद रविवार को कई जगहों से 46 यात्रियों को रेस्क्यू किया गया है। यात्री 13 सितंबर को बारिश के दौरान हुए भूस्खलन में फंस गए थे। राज्य आपातकालीन परिचालन केंद्र के मुताबिक, दल में शामिल एक यात्री स्वदेश नंदचहल की स्वास्थ्य खराब होने से मौत हो गई थी।

60 अवरुद्ध मार्गों को खोला गया (Landslide Adi Kailash Marg)

सीएम पुष्कर सिंह धामी के निर्देश पर प्रदेश के अलग-अलग स्थानों पर बंद अवरुद्ध मार्गों को खोला जा रहा है। सीएम ने संबंधित विभागों को बंद मार्गों को जल्द खोलने की हिदायत दी है। पिछले 24 घंटे में 60 अवरुद्ध मार्गों को खोल लिया गया है। सचिव आपदा प्रबंधन की अध्यक्षता में सोमवार को सभी जिलों के प्रभारी अधिकारी, आपदा प्रबंधन, लोक निर्माण विभाग के अधिशासी अभियंता तथा जिला आपदा प्रबंधन अधिकारियों की एक बैठक आहूत की गई है।

Arvind kejriwal resignation : कौन होगा नया सीएम; सीएम के नाम पर PAC मीटिंग में चर्चा

video

video

video

Leave a Reply