Haldwani Railway Encroachment : बनभूलपुरा में रेलवे की जमीन पर बसे घरों का डोर टू डोर सर्वे शुरू

1

हल्द्वानी। Haldwani Railway Encroachment : सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर रेलवे-प्रशासन व पुलिस ने बनभूलपुरा में रेलवे की जमीन पर बसे घरों का डोर टू डोर सर्वे शुरू कर दिया है।

Kisan Andolan 200 Days : किसान आंदोलन के 200 दिन, विनेश फोगाट का शंभू बॉर्डर पर सम्मान

शुक्रवार को छह टीमों ने लोगों के घरों में जाकर बिजली-पानी के बिल से लेकर घर के दस्तावेज जुटाए। साथ ही वार्ड 32 के 150 घरों पर लाल निशान लगाए। इस प्रक्रिया के दौरान स्थानीय लोगों के चेहरे का रंग उतर गया।

30 हेक्टेयर भूमि का सर्वे (Haldwani Railway Encroachment)

कोर्ट के निर्देश के बाद बनभूलपुरा में रेलवे भूमि का सर्वे कार्य शुरू कर दिया गया है. रेलवे द्वारा 30 हेक्टेयर भूमि पर प्रारंभिक सर्वे किया जा रहा है. प्रशासन और नगर निगम की 6 टीम रेलवे के साथ अतिक्रमण की गई 30 हेक्टेयर भूमि का सर्वे कर रही है इस भूमि पर 4000 से ज्यादा मकान बनाये गए है. सर्वे के दौरान भारी पुलिस बल भी तैनात रहा।

नोडल अधिकारी विशाल मिश्रा ने एबीपी लाइव को बताया कि प्रशासन की तरफ से रेलवे को सहयोग करने के लिए सिटी मजिस्ट्रेट, एसडीएम और तहसीलदार के नेतृत्व में 6 टीमों का गठन किया गया है।

शांति व्यवस्था के लिए पुलिस बल भी तैनात

इसके साथ ही शांति व्यवस्था बनाने के लिए पुलिस बल भी तैनात किया गया है. शुरुआती दौर में बताया जा रहा है कि अगले 15 दिन तक बनभूलपुरा क्षेत्र में रेलवे की भूमि में किए गए अतिक्रमण का सर्वे कार्य किया जाएगा। जिसमें भवन संरचनाएं, पानी के कनेक्शन, बिजली के कनेक्शन और सरकारी भवन सहित संबंधित क्षेत्र का चिन्हीकरण व गूगल को ऑर्डिनेट सहित विभिन्न माध्यम से संपूर्ण सर्वे का काम किया जा रहा है।

Tehri News : मुख्यमंत्री धामी ने कांगुड़ा नागराज मंदिर पुनर्स्थापना जागरण समारोह में किया प्रतिभाग

 

video

video

video

Leave a Reply