By-election : सीएम आवास में उपचुनाव को लेकर चर्चा; सभी की जिम्मेदारी तय

12
video

By-election : यूपी में 10 विधानसभा सीटों पर होने वाले उपचुनाव को लेकर मुख्यमंत्री आवास पर बैठक हुई जिसमें सरकार व संगठन के लोग शामिल हुए। बैठक में एक सीट की जिम्मेदारी तीन मंत्रियों को दी गई हैं। बैठक के बाद बाहर निकले कैबिनेट मंत्री स्वतंत्र देव सिंह ने कहा कि उपचुनाव को लेकर चर्चा हुई और सभी की जिम्मेदारी तय की गई।

Doda Encounter : डोडा हमले के बाद बड़े एक्शन की तैयारी; सेना ने संभाला मोर्चा

बैठक में मुख्यमंत्री योगी ने सभी मंत्रियों को अपने प्रभारी क्षेत्र में जब तक चुनाव समाप्त न हो जाएं दो दिन-रात्रि विश्राम के निर्देश दिए। मुख्यमंत्री की तरफ से सभी प्रभारी मंत्रियों को यह भी निर्देश दिए गए हैं कि हर एक ग्रुप को कार्यकर्ताओं के साथ बात करनी है और सबसे ज्यादा फोकस बूथ को मजबूत करने में करना है।

बता दें, लोकसभा चुनाव में सांसद बने 9 विधायकों की सीटों समेत सीसामऊ सीट पर उप चुनाव होना है। सपा विधायक के अयोग्य घोषित होने से सीसामऊ सीट रिक्त हुई है। जिन 9 सीटों पर उप चुनाव (By-election) होने हैं, उनमें मिल्कीपुर, कटेहरी, फूलपुर, मझवां, गाजियाबाद सदर, मीरापुर, खैर और कुंदरकी शामिल हैं।

क्रम संख्या विधानसभा प्रभारी मंत्री (कैबिनेट) प्रभारी (राज्यमंत्री)
1 मीरापुर अनिल कुमार सोमेंद्र तोमर, केपी मलिक
2 कुंदरकी धर्मपाल सिंह जेपीएस राठौर, जसवंत सिंह और गुलाब देवी
3 गाजियाबाद सुनील शर्मा बृजेश सिंह, कपिलदेव अग्रवाल
4 खैर (एससी) लक्ष्मीनारायण चौधरी संदीप सिंह
5 करहल जयवीर सिंह, योगेंद्र उपाध्याय अजीत पाल सिंह
6 शीशामऊ सुरेश खन्ना नितिन अग्रवाल
7 फूलपुर राकेश सचान दयाशंकर सिंह
8 मिल्कीपुर (एससी) सूर्यप्रताप शाही मयंकेश्वर सिंह, गिरीश यादव और सतीश शर्मा
9 कटेहरी स्वतंत्र देव सिंह, संजय निषाद दयाशंकर सिंह
10 मझवां अनिल राजभर, आशीष पटेल रविंद्र जायसवाल, रामकेश निषाद

बता दें कि लोकसभा चुनाव में यूपी में भाजपा को मिली पराजय के बाद पार्टी इन उपचुनाव में बड़ी जीत हासिल कर संदेश देना चाहती है कि भाजपा की पकड़ अभी भी यूपी के मतदाताओं पर मजबूत है। इन चुनाव को विधानसभा चुनाव 2027 की तैयारियों से भी जोड़कर देखा जा रहा है।

भाजपा में लखनऊ से लेकर दिल्ली तक बैठकों का दौर चल रहा है। मंगलवार को उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य और प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी ने राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात की थी।

 

video

Leave a Reply