West Bengal : हुगली के हिंसाग्रस्त इलाकों के दौरे पर पहुंचे राज्यपाल

258
video

West Bengal : पश्चिम बंगाल पुलिस ने बिहार से एक युवक को गिरफ्तार किया है। आरोपी की पहचान सुमित साव (19 वर्ष) के रूप में हुई है। दरअसल सुमित साव हावड़ा में निकाले गए रामनवमी के जुलूस में शामिल था और उस जुलूस में वह हथियार लेकर शामिल हुआ था। एक वीडियो फुटेज में सुमित शोभायात्रा के दौरान रिवॉल्वर हवा में लहराता दिख रहा है। वहीं बिहार से युवक की गिरफ्तारी पर तृणमूल कांग्रेस ने भाजपा को घेरा है और भाजपा पर सुनियोजित तरीके से हिंसा कराने का आरोप मढ़ दिया है।

Uttarakhand Ayurved University : में 6 दिवसीय प्रशिक्षण कार्यक्रम का शुभारम्भ

टीएमसी पर भाजपा पर लगाए गंभीर आरोप

तृणमूल कांग्रेस के राज्य महासचिव कुणाल घोष का कहना है कि रामनवमी पर हावड़ा में भड़की हिंसा की घटना में भाजपा की शोभायात्रा में एक युवक हथियार के साथ दिख रहा है। जिससे यह साबित हो गया है कि भाजपा ने उकसावे की साजिश रची थी। हावड़ा पुलिस ने बिहार के मुंगेर से युवक को गिरफ्तार किया है। इस मामले की जांच सीआईडी को सौंप दी गई है। वहीं चंदननगर पुलिस कमिश्नर ने हिंसा के बाद हुगली जिले के रिशरा और सेरमपोरे इलाके में कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए सीआरपीसी की धारा 144 लागू कर दी है।

हिंसाग्रस्त इलाकों के दौरे पर राज्यपाल

वहीं पश्चिम बंगाल (West Bengal) के राज्यपाल सीवी आनंद बोस हुगली के हिंसाग्रस्त इलाकों के दौरे पर पहुंचे हैं। वहां उन्होंने पुलिस अधिकारियों से घटना के बारे में जानकारी ली। हुगली के रेलवे स्टेशन के बाहर आज भी पथराव हुआ था। राज्यपाल स्टेशन भी पहुंचे और वहां पुलिस अधिकारियों से बातचीत की। इससे पहले अपने एक बयान में राज्यपाल सीवी आनंद बोस ने कहा कि हम काली ताकतों को समाज का सौहार्द बिगाड़ने नहीं देंगे। हम उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई करेंगे। लोगों को शांति से जीने का अधिकार है और इस अधिकार की किसी भी कीमत पर रक्षा की जाएगी।

बता दें कि हुगली में सोमवार को भी पत्थरबाजी की घटना हुई है और कुछ उपद्रवियों ने सोमवार रात को हुगली में रिशरा रेलवे स्टेशन पर पथराव कर दिया। ऐसे में रेलवे ने एहतियातन हावड़ा-बर्धमान मेन लाइन पर सभी लोकल और मेल एक्सप्रेस ट्रेन सेवाओं को निलंबित कर दिया है।

Defamation Case : राहुल गांधी को 13 अप्रैल तक मिली जमानत

video

Leave a Reply