RG Kar Case : मेडिकल कॉलेज के पास मिला संदिग्ध बैग, तलाशी अभियान जारी

1

RG Kar Case : पश्चिम बंगाल में कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज-अस्पताल के पास एक संदिग्ध बैग मिलने की खबर है। यहीं जूनियर डॉक्टर्स प्रशिक्षु महिला डॉक्टर की हत्या मामले में न्याय की मांग को लेकर प्रदर्शन कर रहे हैं। मौके पर सुरक्षा बलों ने मोर्चा संभाल लिया है। परिसर की तलाशी ली जा रही है। यह अस्पताल डॉक्टर से दुष्कर्म और हत्या के बाद से चर्चा में है। बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और उनकी सरकार सवालों के घेरे में है। घटना के बाद से ही बंगाल में तनावपूर्ण माहौल है।

Kedarnath Dham Yaatra : भारी बारिश के चलते केदारनाथ यात्रा रोकी; बर्फबारी से बढ़ी ठंड

उत्तर 24 परगना में मिला कच्चा बम

जहां एक तरफ कोलकाता के सरकारी अस्पताल के पास एक संदिग्ध बैग मिला तो दूसरी तरफ उत्तर 24 परगना के भाटपारा नगर पालिका में वार्ड नंबर 12 के एक घर में कच्चा बम मिला। भाटपाड़ा पुलिस मौके पर मौजूद है। बम डिस्पोजल स्कॉड को घटनास्थल पर बुलाया गया है।

बंगाल में तनावपूर्ण माहौल

कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज-अस्पताल (RG Kar Case) में जूनियर डॉक्टर के साथ दरिंदगी की घटना नौ अगस्त की है। मृतक मेडिकल कॉलेज में चेस्ट मेडिसिन विभाग की स्नातकोत्तर द्वितीय वर्ष की छात्रा और प्रशिक्षु डॉक्टर थीं। आठ अगस्त को अपनी ड्यूटी पूरी करने के बाद रात के 12 बजे उसने अपने दोस्तों के साथ डिनर किया। इसके बाद से महिला डॉक्टर का कोई पता नहीं चला। घटना के दूसरे दिन सुबह उस वक्त मेडिकल कॉलेज में हड़कंप मच गया जब चौथी मंजिल के सेमिनार हॉल से अर्ध नग्न अवस्था में डॉक्टर का शव बरामद हुआ। घटनास्थल से मृतक का मोबाइल फोन और लैपटॉप बरामद किया गया।

पोस्टमॉर्टम की शुरुआती रिपोर्ट से पता चला है कि महिला डॉक्टर के साथ दुष्कर्म की घटना हुई थी। जूनियर महिला डॉक्टर का शव गद्दे पर पड़ा हुआ था और गद्दे पर खून के धब्बे मिले। शुरुआती पोस्टमार्टम रिपोर्ट में बताया गया है कि मृतक महिला डॉक्टर के मुंह और दोनों आंखों पर था। गुप्तांगों पर खून के निशान और चेहरे पर नाखून के निशान पाए गए। होठ, गर्दन, पेट, बाएं टखने और दाहिने हाथ की उंगली पर चोट के निशान थे। इस घटना के बाद से ही देशभर के डॉक्टर सड़कों पर उतर कर विरोध प्रदर्शन करने लगे।

Landslide : भूस्खलन के चलते सोनप्रयाग से रोक दी गई धाम के लिए पैदल यात्रा

video

video

video

Leave a Reply