Nepal Bus Accident : खाई में गिरी गोरखपुर की केसरवानी बस; 14 शव बरामद

1

गोरखपुर/महराजगंज। Nepal Bus Accident :  पोखरा से काठमांडू जा रही भारतीय पर्यटकों की बस मुखलिसपुर के पास खाई में गिर गई। गोरखपुर के केसरवानी ट्रेवल की बस में महाराष्ट्र के रहने वाले 42 यात्री सवार थे। गोरखपुर के रहने वाले चालक समेत 14 लोगों के मृत्यु होने की सूचना है।

Uttarakhand Rape Cases : उत्तराखंड में वर्ष 2023 में 421 बलात्कार

केसरवानी ट्रेवल की दो बस और एक ट्रैवलर को चारु नाम की महिला ने तरंग चौक के पास स्थित कार्यालय जाकर बुक कराया था। यहां से सभी गाड़ियों को प्रयागराज रेलवे स्टेशन भेजा गया जहां से महाराष्ट्र के रहने वाले 110 पर्यटकों का ग्रुप चित्रकूट गया। वहाँ से अयोध्या ,लुम्बिनी होते हुए नेपाल के पोखरा पहुंचा था। आज सभी लोग काठमांडू जा रहे थे।

14 श्रद्धालुओं की मृत्यु होने की सूचना (Nepal Bus Accident)

मुखलिसपुर के पास एक बस अनियंत्रित होकर खाई में गिर गई। बस में 42 लोग सवार थे। हादसे में गोरखपुर के पिपराइच, भगवानपुर (तुरवा) के रहने वाले चालक मूर्तूजा उर्फ़ मुस्तफ़ा और महाराष्ट्र के रहने वाले 14 श्रद्धालुओं की मृत्यु होने की सूचना है।

एसएसपी डा. गौरव ग्रोवर ने बताया कि नेपाल में बस के खाई में गिरने की सूचना है। इस बारे में जानकारी जुटाई जा रही है। चारु नाम के व्यक्ति ने गोरखपुर में तरंग चौक स्थित केसरवानी ट्रैवेल्‍स के आफ‍िस पर जाकर बस की बुक‍िंंग कराई थी। सभी लोग प्रयागराज में बस पर सवार हुए थे। यहां से यह लोग पहले चित्रकूट गए। इसके बाद कई अन्‍य स्‍थलों पर घूमते हुए नेपाल पहुंचे थे।

राहत व बचाव कार्य जारी

जिला पुलिस कार्यालय तनहूं के डीएसपी दीप कुमार राय के अनुसार, यूपी एफटी 7623 नंबर प्लेट वाली बस पोखरा से काठमांडू के लिए निकली थी। अभी वह पोखरा-मुग्लिन्ग मार्ग पर आबू खैरेनी के पास पहुंची ही थी कि अनियंत्रित हो मस्र्यांगदी नदी में जा गिरी। हादसे की सूचना पर नेपाल प्रहरी के जवान मौके पर पहुंच गए हैं। दुर्घटनाग्रस्त बस गोरखपुर की एक ट्रैवल एजेंसी की बताई जा है।

Doctor Strike Ends : 11 दिनों बाद दिल्ली AIIMS के डॉक्टरों ने खत्म की हड़ताल

 

video

video

video

Leave a Reply