Nashik Road Show : पीएम नासिक में किया रोड शो; सीएम शिंदे और फडणवीस भी मौजूद

168
video

Nashik Road Show : शु्क्रवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी महाराष्ट्र पहुंचे। यहां उन्होंने सबसे पहले नासिक में रोड शो किया। इस दौरान उनके साथ महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे, उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस और अजित पवार शामिल मौजूद थे।

रोडशो के बाद प्रधानमंत्री मोदी ने गोदावरी नदी किनारे स्थित रामकुंड में पूजा-अर्चना की। इसके बाद वे श्री कालाराम मंदिर पहुंचे और यहां भी पूजन किया। साथ ही पीएम ने स्वामी विवेकानंद की प्रतिमा पर पुष्पांजलि अर्पित की। पीएम मोदी ने यहां राष्ट्रीय युवा महोत्सव का उद्घाटन भी किया।

Vikasit Bharat Sankalp Yatra : मुख्यमंत्री धामी ने लाभार्थियों से किया वर्चुअल संवाद

दो किलोमीटर लंबा रोड शो 35 मिनट तक चला

बता दें कि प्रधानमंत्री का रोड शो होटल मिर्ची चौक से शुरू हुआ। हजारों लोग प्रधानमंत्री का स्वागत करने के लिए रोड शो वाले मार्गों पर मौजूद थे। इस दौरान अनेक कलाकारों और आदिवासियों ने प्रस्तुतियां दी। विशेष समूहों जैसे ‘नासिक ढोल’ ने भी कार्यक्रम पेश किया।

रोड शो लगभग 35 मिनट तक चला और दो किलोमीटर से ज्यादा दूरी तय करने के बाद संत जनार्दन स्वामी महाराज चौक पर खत्म हुआ।

पीएम मोदी को पारंपरिक पगड़ी भेंट की गई

रोड शो के बाद पीएम मोदी गोदावरी नदी के तट पर स्थित रामकुंड पहुंचे, जहां उन्हें नासिक पुरोहित संघ के अध्यक्ष सतीश शुक्ला ने पारंपरिक पगड़ी भेंट की। प्रधानमंत्री ने वहां जल पूजन और आरती की।

उन्होंने अखिल भारतीय स्वामी समर्थ गुरुकुल पीठ के प्रमुख अन्नासाहेब मोरे, नासिक स्थित कैलास मठ के स्वामी संविदानंद सरस्वती और भाजपा के आध्यात्मिक प्रकोष्ठ के तुषार भोसले से भी मुलाकात की।

कालाराम मंदिर में पूजा-अर्चना की

प्रधानमंत्री ने भगवान राम के प्रख्यात मंदिर कालाराम मंदिर में पूजा अर्चना की। यह मंदिर दो मार्च 1930 को बीआर आंबेडकर द्वारा मंदिर में दलितों के प्रवेश की मांग को लेकर शुरू किए गए विरोध प्रदर्शन के लिए भी जाना जाता है।

Earthquake in Delhi : दिल्ली से जम्मू तक हिली धरती; पढ़ें कितनी रही तीव्रता

video

Leave a Reply