Manipur viral video : मणिपुर वीडियो मामले में CBI ने दर्ज की FIR

240
video

नई दिल्ली। Manipur viral video :  बीते 3 मई से मणिपुर में हिंसा की घटनाएं देखने को मिल रही है। साथ ही मणिपुर हिंसा को लेकर राजनीति भी जम कर हो रही है। सड़क से संसद तक बवाल मचा है और विपक्ष भी सरकार के खिलाफ लामबंद है। आज विपक्षी दलों का गठबंधन ‘इंडिया’ के 21 सांसदों का एक प्रतिनिधिमंडल मणिपुर का दौरा करने निकला है। बता दें कि ये सांसद हिंसाग्रस्त क्षेत्रों और राहत शिविरों का दौरा कर जमीनी स्थिति का जायजा लेंगे।

PM Shri scheme : पीएम श्री योजना की पहली किस्त जारी

गजेंद्र सिंह शेखावत का विपक्ष पर हमला

केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने विपक्ष पर हमला बोलते हुए कहा कि संसद के पहले दिन PM मोदी और अन्य नेताओं ने कहा था कि वे मणिपुर मुद्दे पर चर्चा के लिए तैयार हैं। विपक्ष इस पर चर्चा नहीं करना चाहता और इस मुद्दे को जीवित रखना चाहता है। उन्होंने कहा, ऐसा इसलिए क्योंकि विपक्ष को पता है कि राजस्थान, पश्चिम बंगाल और छत्तीसगढ़ की घटनाओं पर भी चर्चा होगी।

मणिपुर में लोगों की सुनवाई नहीं हो रहीः मनोज झा

राजद सांसद मनोज झा ने कहा कि अभी हमारा एकमात्र प्रयास मणिपुर के लोगों की बात सुनना है। उनकी सुनवाई नहीं हो रही है। हम कई राहत शिविरों का दौरा करेंगे और राज्य के लोगों से बात करेंगे।

मणिपुर में सर्वेक्षण कराना चाहते हैंः अधीर रंजन

मणिपुर पहुंचे कांग्रेस सांसद अधीर रंजन ने कहा कि हम कोई भी फैसला लेने से पहले एक सर्वेक्षण कराना चाहते हैं और आपस में चर्चा करना चाहते हैं। वहीं, कांग्रेस सांसद गौरव गोगोई ने कहा कि हम चाहते हैं कि जनता की मांग सुनी जाए और हम लोगों की मांग का प्रतिनिधित्व करने आए हैं।

इंफाल पहुंचे इंडिया गठबंधन के 21 सांसद

मणिपुर में हिंसा पीड़ितों से मुलाकात करने के लिए इंडिया गठबंधन के 21 सांसद इंफाल पहुंचे हैं।सभी सांसद राहत शिविर में लोगों से मिलेंगे और वहां की स्थिति का जायजा लेंगे।

मणिपुर वीडियो मामले में सीबीआई ने दर्ज की एफआईआर

मणिपुर वीडियो मामले (Manipur viral video)  में सीबीआई ने एफआईआर दर्ज कर ली है। दो महिलाओं को नग्न कर परेड निकालने का है मामला।

राज्यपाल ने चुराचांदपुर में राहत केंद्रों का किया दौरा

मणिपुर की राज्यपाल अनुसुइया उइके ने चुराचांदपुर में राहत केंद्रों का दौरा किया। उन्होंने कहा कि लोग पूछ रहे हैं कि राज्य में शांति कब बहाल होगी, मैं लगातार कोशिश कर रही हूं कि शांति बहाल करने के लिए दोनों समुदायों के लोग एक-दूसरे से बात करें। राज्यपाल ने विपक्षी सांसदों की राज्य की दो दिवसीय यात्रा पर टिप्पणी करते हुए कहा कि सभी राजनीतिक दलों को इसमें मदद करने में योगदान देना चाहिए।

12 बजे के करीब इंफाल पहुंचेंगे विपक्षी नेता

विपक्षी गठबंधन इंडिया के प्रतिनिधि आज मणिपुर दौरे के लिए दिल्ली से रवाना हो गए हैं। 21 सांसदों की ये टीम 12 बजे के करीब इंफाल पहुंचेंगी।

Milk Price Hike : 1 अगस्त से कर्नाटक में दूध बिगाड़ेगा घर का बजट

video

Leave a Reply