Haryana BJP Candidates List : भाजपा ने हरियाणा चुनाव के लिए उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट जारी की

1

चंडीगढ़। Haryana BJP Candidates List : हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी ने उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट जारी कर दी है। इस सूची में 21 नामों को मंजूरी दी गई है। ज्ञात हो कि पिछली बार हरियाणा में भाजपा ने 67 उम्मीदवारों का एलान किया था। इस तरह अब भाजपा ने प्रदेश की 88 सीटों पर उम्मीदवार उतार दिए गए हैं।

Kejriwal government : भाजपा विधायकों ने की केजरीवाल सरकार को बर्खास्त करने की मांग

इस सूची में नारायणगढ़ से पवन सैनी, पेहोवा से जय भगवान शर्मा, जुलाना से कैप्टन योगेश बैरागी को टिकट दिया गया है। वहीं, भाजपा ने राई से कृष्णा गहलावत और पटौदी से बिमला चौधरी को मैदान में उतारा है। योगेश बैरागी की सीधी टक्कर कांग्रेस प्रत्याशी विनेश फोगाट (Vinesh Phogat) से होगी। विनेश ने छह सितंबर को खिलाड़ी बजरंग पूनिया के साथ नई दिल्ली में कांग्रेस ज्वाइन की थी।

राज्य की 21 विधानसभा सीटों के लिए उम्मीदवारों के नाम

भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव अरुण सिंह द्वारा अधिसूचित सूची में राज्य की 21 विधानसभा सीटों के लिए उम्मीदवारों के नाम हैं। सूची के अनुसार, मनीष ग्रोवर रोहतक से, संजय सिंह नूंह से और ऐजाज खान पुनाहना से चुनाव लड़ेंगे। पवन सैनी नारायणगढ़ से, सतपाल जांबा पुंडरी से और देवेंद्र कौशिक गन्नौर से चुनाव लड़ेंगे।

चार सितंबर को भारतीय जनता पार्टी ने विधानसभा चुनाव के लिए पहली सूची जारी की थी। इस सूची में मुख्यमंत्री नायब सैनी का नाम भी था। वह कुरुक्षेत्र की लाडवा सीट से विधानसभा चुनाव लड़ेंगे। इस विधानसभा सीट से मुख्यमंत्री का मुकाबला कांग्रेस प्रत्याशी मेवा सिंह से होगा।

पांच अक्टूबर को होना है विधानसभा चुनाव

हरियाणा विधानसभा की सभी 90 सीटों के लिए एक ही चरण में मतदान होगा। जहां पहले चुनाव की तारीख एक अक्टूबर थी। उसे बदलकर 5 अक्टूबर कर दिया गया है। वहीं विधानसभा चुनाव के नतीजे 8 अक्टूबर को आएंगे। हरियाणा में मौजूदा सरकार का कार्यकार 3 नवंबर 2024 को खत्म होगा।

पिछले विधानसभा चुनाव (2019) में भाजपा और जजपा ने एक साथ सरकार बनाई थी। बात करें पिछले विधानसभा चुनाव के नतीजों की तो पिछली बार चुनाव में भाजपा को 40, कांग्रेस को 31 और जजपा सहित अन्य दलों को 19 सीटें मिली थीं।

Himalaya Day 2024 : हिमालय संरक्षण के लिए गठित होगी विशेष कमेटी – सीएम धामी

video

video

video

Leave a Reply