Covid Outbreak In Noida: स्कूलों में कोरोना के मामलों से बढ़ी अभिभावकों में दहशत

369
video

नोएडा/गाजियाबाद। Covid Outbreak In Noida:  राजधानी दिल्ली से सटे नोएडा और गाजियाबाद जिले के निजी स्कूलों में छात्रों के कोरोना संक्रमित मिलने का सिलसिला जारी है। नोएडा और गाजियाबाद के स्कूलों में छात्र और शिक्षकों के कोरोना संक्रमित मिलने से स्वास्थ्य विभाग की चिंता बढ़ गई है। नोएडा में मंगलवार को आठ बच्चों के कोरोना संक्रमित होने की जानकारी सामने आई है। इससे जिले में अब कुल सक्रिय केसों में 15 बच्चे शामिल है।

Union cabinet meeting: अटल इनोवेशन मिशन के विस्तार को मिली मंजूरी

Covid Outbreak In Noida update:

वहीं गाजियाबाद में 13 दिन में 21 बच्चे संक्रमित होने के साथ ही स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मच गया है। कई अभिभावकों ने बच्चों को स्कूल भेजना बंद कर दिया है। विभाग ने किशोरों का टीकाकरण तेज करने के लिए सभी स्कूलों को सख्त नोटिस भेजा है। जिन स्कूलों में बच्चे संक्रमित मिल रहे हैं वहां पर कांटेक्ट ट्रेसिंग और जांच बढ़ा दी गई है।

नोएडा: आठ और स्कूली बच्चे मिले कोरोना संक्रमित

नोएडा में मंगलवार को आठ बच्चों के कोरोना संक्रमित मिले हैं। इससे जिले में अब कुल सक्रिय केसों में 15 बच्चे शामिल है। स्वास्थ्य विभाग ने मंगलवार को दिल्ली पब्लिक स्कूल, जेवीएम ग्लोबल स्कूल, श्रीराम मिलेनियम स्कूल के एक-एक बच्चे सहित अन्य स्कूलों के कुल आठ बच्चों के पाजिटिव होने की पुष्टि की है। सीएमओ डा. सुनील कुमार शर्मा ने बताया कि खेतान स्कूल के 13 बच्चे और तीन अध्यापक के संक्रमित होने की सूची स्कूल प्रबंधन की ओर से प्राप्त हुई थी। प्रबंधन ने एहतियातन स्कूल को 17 अप्रैल तक बंद कर दिया गया है। हालांकि आनलाइन कक्षाएं जारी रहेंगी।

गाजियाबाद: पांच छात्रों समेत 11 कोरोना संकमित मिले

गाजियाबाद में बुधवार को पांच छात्रों समेत 11 लोग कोरोना संक्रमित मिले हैं। इनमें दो की उम्र शून्य से 12 वर्ष, दो की 13 से 20 वर्ष, पांच की 21 से 40 वर्ष और दो संक्रमितों की उम्र 60 वर्ष अधिक है। स्वास्थ्य विभाग की रिपोर्ट के अनुसार अधिकांश कोरोनारोधी टीका न लगवाने वाले बच्चे संक्रमित मिल रहे हैं। कुछ में लक्षण मिल रहे हैं तो कुछ में नहीं। खांसी-जुकाम की शिकायत जरूर मिल रही हैं। साहिबाबाद क्षेत्र के कुछ स्कूलों में लापरवाही के चलते संक्रमण फैलने पर नोटिस जारी करने की तैयारी की जा रही है।

Corona Vaccination: 18+ आयु के लोगों को भी लगेगी एहतियाती खुराक

video

Leave a Reply