Coronavirus in India : केंद्र की राज्यों के स्वास्थ्य मंत्रियों के साथ बैठक शुरू

284
video

नई दिल्ली। Coronavirus in India   कोरोना मामलों की बढ़ती रफ्तार को देखते हुए केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया आज सभी राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों के स्वास्थ्य मंत्रियों के साथ समीक्षा बैठक की अध्यक्षता कर रहे हैं। देश में आज कई महीनों बाद कोरोना के नए मामलों का आंकड़ा 6000 को पार कर गया है। पिछले साल 23 सितंबर को 5,383 मामले दर्ज किए गए थे।

G D Goenka Public School : का सीएम पुष्कर धामी ने किया शुभारम्भ

राज्यों और केंद्रशासित प्रदेशों को नियमित रूप से दिशा-निर्देश जारी

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि पीएम मोदी भी कोरोना को लेकर पहले सभी राज्यों के साथ समीक्षा बैठक कर चुके हैं। स्वास्थ्य राज्य मंत्री डॉ. भारती प्रवीन पवार ने बताया कि कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते केंद्र ने कोविड-19 पर राज्यों और केंद्रशासित प्रदेशों को नियमित रूप से दिशा-निर्देश जारी किए हैं। इसी को देखते हुआ आज बैठक रखी गई।

पुडुचेरी में मास्क लगाना अनिवार्य (Coronavirus in India)

कोविड-19 के बढ़ते मामलों को देखते हुए पुडुचेरी में सार्वजनिक स्थानों पर मास्क पहनना अनिवार्य कर दिया गया है। जिला कलेक्टर ई.वल्लवन ने कहा कि लोगों की सुरक्षा को देखते हुआ ये कदम उठाया गया है और कोरोना मामलों की लगातार निगरानी की जा रही है।

संक्रमण में 38.2 प्रतिशत एक्सबीबी.1.16 वैरिएंट

कोरोना मामलों की इसी बढ़ती रफ्तार को देखते हुए अब केंद्र सरकार एक्शन मोड में आ गई है। देश में चार अप्रैल को कोरोना के 3038 और पांच अप्रैल को 4,435 नए मामले मिले थे। इंसाकोग के अनुसार भारत में कोरोना संक्रमण में एक्सबीबी.1.16 वैरिएंट को देखा गया है। संक्रमण में 38.2 प्रतिशत एक्सबीबी.1.16 वैरिएंट है।

मृतकों की सूची में सात मामले जोड़े

केरल ने कोरोना से जान गंवाने वाले मरीजों के आंकड़ों का पुनर्मिलान करने के बाद मृतकों की सूची में सात मामले जोड़े हैं। इसके अलावा कोरोना के चलते कर्नाटक और महाराष्ट्र से दो-दो लोगों की मौतें भी हुई हैं। केरल और पंजाब से एक-एक मौत की सूचना मिली है।

बता दें कि इस बीमारी से अब तक देश में 4,47,39,054 लोग संक्रमित हो चुके हैं। सक्रिय मामलों की संख्या कुल संक्रमितों का 0.06 प्रतिशत है। इस दौरान दैनिक संक्रमण दर 3.32 प्रतिशत और साप्ताहिक संक्रमण दर 2.89 प्रतिशत दर्ज की गई। कोरोना से ठीक होने की राष्ट्रीय दर 98.75 प्रतिशत दर्ज की गई है। मृत्यु दर 1.19 प्रतिशत है। राष्ट्रव्यापी कोरोना टीकाकरण अभियान के तहत देश में अब तक कोरोनारोधी टीके की 220.66 करोड़ डोज दी जा चुकी हैं।

Health ATM Inaugurated : आमजन के समय और धन की बचत- सीएम

video

Leave a Reply