Assam CM on Jumma Break : असम सरकार का बड़ा फैसला; जुम्मा ब्रेक पर लगी रोक

1

गुवाहाटी। Assam CM on Jumma Break असम सरकार ने आज एक बड़ा फैसला सुनाया है। सरकार ने जुम्मा ब्रेक पर रोक लगा दी है। मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने खुद ट्वीट कर इसकी जानकारी दी है।

FinTech Fest : ग्लोबल फिनटेक फेस्ट पर पहुंचे पीएम; बोले- 21वीं सदी की दुनिया तेजी से बदल रही

2 घंटे की जुम्मा ब्रेक खत्म

सरकार ने 2 घंटे के जुम्मा ब्रेक को खत्म करके, असम विधानसभा ने उत्पादकता को प्राथमिकता दी है और औपनिवेशिक बोझ के एक और निशान को हटा दिया है। यह प्रथा मुस्लिम लीग के सैयद सादुल्ला ने 1937 में शुरू की थी। इस ऐतिहासिक फैसले के लिए स्पीकर बिस्वजीत दैमारी और हमारे विधायकों का मैं आभार व्यक्त करता हूं।

विधानसभा में मिलता था 2 घंटे का ब्रेक (Assam CM on Jumma Break)

बता दें कि असम विधानसभा में हर शुक्रवार को दोपहर 12 बजे से 2 बजे तक मुस्लिम विधायकों के लिए नमाज अदा करने के लिए दो घंटे का ब्रेक दिया जाता था। अब सरकार ने नियम बदल दिया है और आगे से शुक्रवार को कोई ब्रेक नहीं दिया जाएगा।

सर्वसम्मति से हुआ फैसला

यह निर्णय असम विधानसभा के अध्यक्ष बिस्वजीत दैमरी की अध्यक्षता में हुई एक बैठक में सर्वसम्मति से लिया गया। इस निर्णय को सभी विधायकों का समर्थन प्राप्त है।

लोकसभा, राज्यसभा और अन्य राज्यों की विधानसभाओं में भी नमाज के लिए कोई ब्रेक नहीं दिया जाता है। इसलिए असम विधानसभा के अध्यक्ष ने भी इस ब्रिटिश युग के नियम को समाप्त करने का फैसला किया।

ED Raids in Uttarakhand : रजिस्ट्री घोटाले व भूमाफिया के विरुद्ध ईडी की बड़ी कार्रवाई

 

video

video

video

Leave a Reply