वेतन के लिए चीनी मिल कर्मियों ने किया प्रदर्शन

1070
video

तीन माह से वेतन नहीं मिलने से नाराज चीनी मिल एवं आसवनी के कर्मचारियों ने प्रदर्शन किया। उन्होंने गेट मीटिंग कर प्रबंधन पर लापरवाही बरतने का आरोप लगाया। साथ ही प्रधान प्रबंधक को आठ सूत्रीय मांगपत्र सौंपा।

कर्मचारियों को तीन माह से नहीं मिला वेतन

शनिवार को चीनी मिल एवं आसवनी के कर्मचारियों ने मिल प्रबंधन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। इन लोगों का कहना था कि लापरवाही के चलते कर्मचारियों को तीन माह से वेतन नहीं मिला है। इस वजह से कर्मचारियों के घरों का चूल्हा जलना लगभग बंद हो चुका है। खाने के लाले पड़े हुए हैं। इसके बाद इन लोगों ने देर शाम गेट मीटिंग की।

इसमें कर्मकारों के समस्त देयकों एवं अवशेष वेतन का भुगतान, पेराई सत्र 2017-18 का सामयिक कर्मकारों के फुल फाइनल का भुगतान, सामयिक कर्मकारों का वर्ष 2016-17 के रिटेनिंग का भुगतान, कर्मकारों के अवकाश नकदीकरण का भुगतान, अक्तूबर 2015 से दिसंबर 16 तक के वेतन वृद्धि के एरियर का भुगतान, डेढ़ वर्ष से सेवानिवृत्त स्थायी कर्मकारों को ग्रेच्युटी का भुगतान आदि की मांग की।

इस मौके पर निरंजन सिंह, विशेष चंद्र शर्मा, करन सिंह, रामौतार, वीरेंद्र सिंह, अशोक वाल्मीकि, आरपी आर्या, कश्मीर सिंह, यशपाल सिंह, धीरज, अश्विनी कुमार शर्मा, गुरमीत सिंह, वासवानंद जोशी, कुलदीप सिंह, गुरमीत सिंह, रामचंद्र यादव आदि अनेक कर्मचारी मौजूद रहे।

video

Leave a Reply