किडनी का सौदा कर लाखों ले उड़ी देहरादून की महिला

1186

कोलकाता में एक मरीज से पांच लाख रुपये में किडनी का सौदा कर रुपए ऐंठने वाली महिला को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। साथ ही उसकी निशानदेही पर 1 लाख 38 हजार रुपए बरामद किए हैं।

दरअसल, बीती 11 जनवरी को कोलकाता निवासी केया यादव ने इस संबंध में रिपोर्ट दर्ज कराई थी। रिपोर्ट में बताया गया कि उसकी मुलाकात एक आश्रम में स्वाति चैहान निवासी देहरादन से हुई थी। स्वाति ने अपनी किडनी बेचने की बात की। केया को किडनी की जरूरत थी तो उसने स्वाति चैहान से पांच लाख रुपये में सौदा तय कर लिया।

सारनी थाने में स्वाति के खिलाफ कराया था मुकदमा दर्ज

तय सौदे के आधार पर बीती नौ जनवरी को स्वाति चैहान वेलव्यू हॉस्पिटल कोलकाता पहुंची, वहां उसने केया यादव से 5 लाख रुपये लिए। अगले दिन किडनी ट्रांसप्लांट होनी थी, लेकिन स्वाति चैहान बिना किडनी दिए पांच लाख लेकर हॉस्पिटल से फरार हो गई। केया नेशेक्सपियर सारनी थाने में स्वाति के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया था।

जिसके बाद देहरादून पहुंची कोलकाता पुलिस की टीम ने सहसपुर पुलिस के साथ मिलकर आरोपी स्वाति चैहान को जमनपुर सेलाकुईं से गिरफ्तार कर लिया। उसकी निशानदेही पर एक लाख 38 हजार रुपए तो बरामद कर लिए गए हैं, जबकि बाकी की धनराशि खर्च होने की बात आरोपी महिला कह रही है।

Leave a Reply