नगर निगम शहर में सैनिटाइजर का छिडकाव  करने पर लगा हुआ है

0
210

देहरादून। कोरोना वायरस के संक्रमण से निपटने के लिए नगर निगम लगातार शहर व आसपास के क्षेत्रांे को सैनिटाइजर का छिडकाव  करने पर लगा हुआ है और सैनिटाइजर का छिडकाव कर इस बीमारी को भगाने के लिए हरसंभव प्रयास करने में जुटा हुआ है। इसी क्रम में नगर निगम ने आज व कल दो दिन राजधानी के सौ वार्डों के साथ ही साथ मौहल्लों व गलियों में सैनिटाइजर का छिडकाव किया और इस दौरान मेयर सुनील उनियाल गामा, नगर आयुक्त विनय शंकर पांडेय लगातार सैनिटाइजर का छिडकाव किये गये क्षेत्रों का निरीक्षण किया और कहा कि लगातार इस कार्य को अंजाम तक पहंुचाने का काम किया जायेगा।

राजधानी की सड़कों पर सैनिटाइजर का छिडकाव किया गया

यहां घंटाघर पर नगर निगम की ओर से राजधानी व आसपास के ग्रामीण क्षेत्रों में पूरी तरह से सैनिटाइज किया गया और इस दौरान दुकानों के साथ ही साथ गलियों में सैनिटाइजर का छिड़काव किया गया और इस अवसर पर लोगों को जागरूक करने का काम भी किया गया। इस अवसर पर पुलिस न नगर निगम कर्मचारियों के बीच सामंजस्य स्थापित कर फायर ब्रिगेड के साथ ही राजधानी की सड़कों पर सैनिटाइजर का छिडकाव किया गया और इस दौरान घंटाघर व आसपास के क्षेत्रो में सैनिटाइजर का छिड़काव कर क्षेत्र को पूरी तरह से सैनिटाइज किया गया।

किसी भी प्रकार के कोई सामान की निगम के पास कमी नहीं है

इस अवसर पर मेयर सुनील उनियाल गामा ने कहा कि राजधानी के अनेक स्थानों को पूरी तरह से सैनिटाइज किया गया है। उन्होंने कहा कि लगातार इस अभियान को जारी रखने का काम किया जायेगा और कोरोना वायरस कोविड 19 जैसी महामारी से निपटने के लिए नगर निगम पूरी तरह से मुस्तैद है और उन्होंने कहा कि निगम के सफाई कर्मचारी लगातार सफाई के कार्य में जुटे हुए है और किसी भी प्रकार के कोई सामान की निगम के पास कमी नहीं है और सैनिटाइजर पूरी तरह से इंतजाम किया गया है और सहारनपुर से अतिरिक्त गाडियों की व्यवस्था की गई है जिससे लगातार सैनिटाइजर का छिड़काव किया जा रहा है।

अन्य समाचार:- भुगतान न कर पाने पर 30 जून तक बिजली कनेक्शन काटने पर रोक

उन्होंने कहा कि पूरे शहर को आठ जोनों में बांटा गया है और लगातार अधिकारी मॉनिटियरिंग करने में लगे हुए है। उन्होंने कहा कि अधिकारियों को अलग अलग क्षेत्रों की जिम्मेदारी प्रदान की गई है और लगातार निरीक्षण किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि दो दिनों में चार लाख लीटर सैनिटाइजर का छिड़काव किया जा रहा है और लोगों को कोरोना वायरस कोविड 19 के बचाव की लगातार जानकारी दी जा रही है।

प्रमुख चौराहों पर भी जनता को सूचना से कर रहे जागरूक

राजधानी के प्रमुख चौराहों पर यातायात पुलिस ने लाउडस्पीकर के माध्यम से कोरोना वायरस कोविड 19 के बचाव के लिए सूचनाये प्रचारित व प्रसारित की जा रही है और जहां लोगों को बचाव की जानकारियां दी जा रही है वहीं लॉकडाउन के उल्लंघन पर कानूनी कार्यवाही करने की जानकारी भी लगातार दी जा रही हे ओर इसके बावजूद भी कई लोग अनावश्यक रूप से घरों से बाहर निकलकर तरह तरह से बहाने बना रहे है और सूचना में लगातार प्रसारित किया जा रहा है कि पुलिस आपकी सुरक्षा के लिए सड़कों पर है और पुलिस की सुरक्षा के लिए सभी लोग घरों में रहे और सुरक्षित रहे और अनावश्यक रूप से घरों से बाहर किसी भी दशा में न निकलें।

अन्य समाचार:- हारेगा कोरोना- जीतेगा भारत:PRSI कराएगा आनॅलाईन चित्रकला प्रतियोगिता

LEAVE A REPLY