Breaking: इन शर्तों के साथ देहरादून में कल से शुरू होगी रजिस्ट्री

717

देहरादून में कल से रजिस्ट्री शुरू हो सकेगी आईजी स्टाम्प सौजन्या ने ये आदेश जारी किया है आदेशो में अहम बात ये की हर दिन भोजनावकाश के बाद ऑफिस को सेनेटाईजेशन किया जाएगा।साथ ही सोशल डिस्टेंनसिंग का भी पालन करना होगा। सेनेटाइजर के बाद ही  पर्याप्त व्यवस्था की जाएगी। रजिस्ट्री के समय दो रजिस्ट्री कराने में 10 मिनट का अंतर होना जरूरी होगा। सभी जरूरी सुरक्षा के उपायों का पालन करना होगा।
तो वही कल उत्तराखंड सरकार ने एक बड़ा निर्णय लिया केंद्र की गाइडलाइन की अनुपालना करते हुए  उत्तराखण्ड के सभी  शासकीय सरकारी दफ्तरों को खोलने का निर्णय लिया गया है। मुख्य सचिव उत्तपल कुमार द्वारा जारी दिशा निर्देश में यह कहा गया है कि 4 मई से  ग्रीन जोन में शामिल क और ख वर्ग  के सभी अधिकारियों को  शत प्रतिशत कार्यालय अना होगा। जबकि ग और घ  के 50 प्रतिशत कर्मचारियों को ऑफिस आने की अनुमति मिलेगी। शिक्षा संस्थान बंद रहेंगे जरूरी हुआ तो स्टाफ को बुलाया जाएगा।

तो वही रेड जोन की बात करे तो उसमें 1 हफ्ते तक ‘क और ख’ वर्ग के अधिकारी शत प्रतिशत कार्यालय  आएंगे। जबकि ‘ग और घ’ के कर्मचारी 33 प्रतिशत रोटेशन के तहत आएंगे और एक हफ्ते बाद समीक्षा होगी उसके बाद 50 प्रतिशत कर्मचरियों को ऑफिस आने की अनुमति दी जाएगी।

सभी कार्यालय 10 से 4 बजे तक खोले जाएंगे, जबकि सचिवाल 9.30 से  बजे तक खोला जाएगा। अगर बात  की जाये रेड जोन की तो वहा पाबन्दी जारी रहेगी, ऑरेंज और ग्रीन जोन में सभी तरह की 7 से 4 बजे तक दुकाने खुलेगी।

 

Leave a Reply