राजनाथ सिंह को लेकर गोपेश्वर आए हेलीकाप्टर की भी तलाशी

0
194

चमोली :  जिले में हेलीकाप्टर से पहुंचे पहले स्टार प्रचारक केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह के हेलीकाप्टर की गोपेश्वर में जनसभा के दौरान तलाशी ली गई। जिला उड़नदस्ता टीम चमोली गोपेश्वर के प्रभारी व अधिशासी अभियंता पीएमजेएसवाइ एडीबी गोपेश्वर दीपक कुमार के नेतृत्व में उडऩदस्ता टीम के सदस्यों ने पुलिस मैदान में खड़े गृहमंत्री के हेलीकाप्टर की तलाशी ली 

चुनाव आयोग आदर्श आचार संहिता के पालन के लिए पूरी शक्ति वरत रहा है। आदर्श आचार संहिता के पालन के लिए जिला उड़नदस्ता टीम ने गृह मंत्री राजनाथ सिंह को लेकर गोपेश्वर आए हेलीकाप्टर की भी तलाशी ले ली। हालांकि, हेलीकाप्टर में ऐसी कोई सामग्री नहीं मिली जिसे आचार संहिता का उल्लंघन माना जाए।

निर्वाचन आयोग के सख्त निर्देश हैं कि आदर्श आचार संहिता का पालन सुनिश्चित किया जाए। इसके लिए जिले में उड़नदस्ता टीम बनाई गई है। जिसमें पुलिस प्रशासन के अधिकारी, कर्मचारी शामिल हैं। इन टीमों को लगातार चेकिंग के निर्देश दिए गए हैं। चुनाव प्रचार के दौरान प्रयोग में लाए जाने वाले हेलीकाप्टरों की भी तलाशी के निर्देश आयोग से मिले हैं।

जिले में हेलीकाप्टर से पहुंचे पहले स्टार प्रचारक केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह के हेलीकाप्टर की गोपेश्वर में जनसभा के दौरान तलाशी ली गई। जिला उड़नदस्ता टीम चमोली गोपेश्वर के प्रभारी व अधिशासी अभियंता पीएमजेएसवाइ एडीबी गोपेश्वर दीपक कुमार के नेतृत्व में उडऩदस्ता टीम के सदस्यों ने पुलिस मैदान में खड़े गृहमंत्री के हेलीकाप्टर की तलाशी ली।

हेलीकाप्टर की तलाशी के दौरान इसकी वीडियोग्राफी भी की गई। उड़नदस्ता टीम के प्रभारी दीपक कुमार ने बताया कि तब हेलीकाप्टर की तलाशी ली गई जब गृहमंत्री राजनाथ सिंह हेलीकाप्टर से उतरकर जनसभा के मंच पर जा चुके थे। उन्होंने कहा कि हेलीकाप्टर में रखे सभी सामान की तलाशी ली। बैगों को भी खोलकर देखा गया। टीम प्रभारी दीपक कुमार ने बताया कि हेलीकाप्टर में ऐसी कोई चीज नहीं मिली, जिसे आचार संहिता का उल्लंघन माना जाए। ।

LEAVE A REPLY