तालमेल की कमी से विभागों में हल नहीं हो रही समस्याएंः महाराज

0
565

पर्यटन एवं संस्कृति मंत्री सतपाल महाराज ने बुधवार को सीसीआर सभागार में समीक्षा बैठक के बाद जनता की समस्याएं सुनीं। उन्होंने अधिकारियों को कार्य में कोताही न बरतते हुए लोगों की समस्याओं का समाधान करने के लिए कहा। साथ ही सभी विभागों को आपसी तालमेल के साथ जनहित में कार्य में करने के निर्देश दिए।

सतपाल महाराज ने कहा कि सभी को देश के विकास में भागीदार बनने का मौका दिया गया है। इसलिए सरकारी विभाग के सभी कर्मचारियों के अंदर देश के निर्माण की भावना होनी चाहिए। जिसके लिए सभी विभागों में आपसी तालमेल होना जरूरी है। लेकिन बिजली, पानी, सड़क जैसी समस्याएं आने से स्पष्ट होता है कि विभागों में तालमेल नहीं है। उन्होंने कहा कि जनता की समस्याओं को निस्तारण करना और विकास कार्यों में तेजी लाना सभी कर्मचारियों व अधिकारियों का उद्देश्य होना चाहिए।

बेराजगारों को लोन दिलाने की मांग

सतीश चंद शर्मा ने सतपाल महाराज से वीर चंद्र सिंह गढ़वाली योजना के अंतर्गत पात्रों को लोन दिलाने की मांग की। उन्होंने कहा कि योजना के अंतर्गत बेरोजगारों और पांच हजार रुपये से कम आय वाले लोगों को लोन दिया जाना था। लेकिन विभाग ने बेरोजगारों के बजाए आयकरदाताओं को लोन दिया है। उन्होंने कहा कि इस सूचना का अधिकार के तहत सूचना मांगी गई। लेकिन विभाग ने विभाग ने सूचना का अधिकार में इस संदर्भ में कोई सूचना न होने की बात कही। उन्होंने कहा कि इसके लिए प्रधानमंत्री को भी पत्र भेजा गया है। सतपाल महराज ने पूरे प्रकरण की जांच कर समस्या का समाधान करने का आश्वासन दिया।

LEAVE A REPLY