मताधिकार के प्रयोग से न रहे कोई वंचितः डीएम

0
456

बागेश्वर की डीएम रंजना राजगुरु ने सभी जिला, तहसील एवं ब्लॉक स्तरीय अधिकारियों से अपने क्षेत्र के सुपरवाइजर और बीएलओ को मतदाताओं का पंजीकरण कराने के निर्देश देने को कहा। उन्होंने कहा कि कोई भी मतदाता मताधिकार के प्रयोग से वंचित नहीं रहना चाहिए। उन्होंने शुद्ध मतदाता सूची बनाने के लिए मतदाताओं को जागरूक करने के निर्देश दिए।

जिला कार्यालय सभागार में डीएम रंजना ने 25 जनवरी को होने वाले राष्ट्रीय मतदाता दिवस की तैयारी बैठक ली। उन्होंने सीईओ से मतदाता दिवस पर स्कूलों में रैली कराने को कहा। इंटरमीडिएट कॉलेजों में इलेक्ट्रोल लिट्रेसी क्ल्ब की स्थापना करने और नौ से 12 तक के छात्र-छात्राओं की कार्यसमिति गठन करने के निर्देश दिए। जिसमें विद्यालय का अध्यक्ष नोडल अधिकारी होगा। प्रधानाचार्यों से दो शिक्षकों को संयोजक बनाने को कहा। जिसमें एक राजनीति शास्त्र या सामाजिक विज्ञान का होना जरुरी है। वह बच्चों का मार्गदर्शन करेंगे।

नोडल अधिकारी भावी मतदाताओं के सशक्तिकरण व कौशल विकास के लिए कार्यक्रम आयोजित करेंगे। उन्होंने सभी तहसीलदारों से अपनी तहसील में 100 साल के मतदाताओं को चिह्नित कर मतदाता दिवस पर सम्मानित करने के निर्देश दिए। सहायक निवार्चन अधिकारी से नुमाइशखेत में होने वाले कार्यक्रम की तैयारियों सुनिश्चित करने को कहा।

प्रचार प्रसार के लिए तहसील व ब्लॉकों में बैनर, पोस्टर लगाने के दिए निर्देश

प्रचार प्रसार के लिए तहसील व ब्लॉकों में बैनर, पोस्टर लगाने के निर्देश दिए। खेल अधिकारी से क्रास कंट्री रेस कराने को कहा। सभी विभागीय अधिकारियों से मतदाता दिवस पर अपने कार्यलयों में अधिकारियों व कर्मचारियों को शपथ दिलाने और उनकी फोटो जिला निवार्चन कार्यालय में उपलब्ध कराने को कहा। समाज कल्याण अधिकारी को दिव्यांग मतदाताओं और वृद्धाश्रम में बुजुर्गों को सम्मानित करने के निर्देश दिए। इस मौके पर एडीएम राहुल गोयल, एसीएमओ वीके सक्सेना, एसडीएम एसएस राणा, रिंकू बिष्ट, रविंद्र बिष्ट, सहायक जिला निवार्चन अधिकारी दिनेश चंद्र आर्या आदि मौजूद रहे।

LEAVE A REPLY