ब्रेक फेल होने से पहाड़ी से टकराया वाहन, हाईवे पर पलटा

1231

रानीखेत के गरमपानी में अल्मोड़ा-हल्द्वानी हाईवे पर ब्रेक फेल होने से वाहन हाईवे पर ही पलट गया। चालक की सूझबूझ से सात लोगों की जान बच गई और बड़ा हादसा टल गया। हालांकि कोई हताहत नहीं हुआ और यात्रियों को मामूली चोटें आई हैं। इस दौरान हाईवे पर कुछ देर दोनों ओर वाहनों की लंबी कतार लग गई।

हल्द्वानी से यात्रियों को लेकर बेतालघाट की ओर जा रहा मैक्स वाहन यूके 04 टीए 7703 अल्मोड़ा हल्द्वानी हाईवे पर रामगाढ़ के समीप पहाड़ी से टकरा कर हाईवे पर ही पलट गया। वाहन चालक मनोज कुमार निवासी बेतालघाट के अनुसार हाईवे पर रामगाढ़ के ढ़लान में अचानक वाहन के ब्रेक लगने बंद हो गया। उसने वाहन को संतुलित करने का काफी प्रयास किया मगर असंतुलित वाहन तेजी से ढ़लान की ओर बढ़ता गया। चालक ने सूझबूझ का परिचय देते हुए वाहन को पहाड़ी पर टकरा दिया। जिससे वाहन पहाड़ी ओर पानी की निकास को बनी नाली में ही पलट गया।

बाल बाल बचे वाहन में सभी सवार

हालांकि वाहन में सवार कमलेश उपाध्याय, पुष्कर थापा, नंदन सिंह रावत, मुकेश जोशी, माया दत्त बेलवाल सभी (बेतालघाट) बाल बाल बच गए। हाईवे पर आवाजाही कर रहे यात्रियों व स्थानीय गोधन सिंह बर्गली तथा रघुवर सिंह बर्गली ने वाहन में फंसे यात्रियों को बमुश्किल बाहर निकाला। कुद देर बाधित हुआ यातायात इस दौरान हाईवे पर कुछ देर जाम भी लगा रहा। पुलिस प्रशासन के न पहुंचने पर स्थानीय लोगों ने जाम खुलवाया जिससे यातायात सुचारू हो सका।

Leave a Reply