अवैध खनन में लिप्त ट्रैक्टर-ट्राली पकड़ी

0
563

मंगलवार को गौला नदी में अवैध रूप से रेता-बजरी भरकर भाग रहे ट्रैक्टर ट्राली को तराई पूर्वी वन प्रभाग गौला रेंज के गश्ती दल ने पकड़कर उसके खिलाफ कार्रवाई शुरू कर दी है। वहीं ट्रैक्टर चालक ने गौला रेंज के वन आरक्षी धन सिंह अधिकारी पर अभद्रता करने का आरोप लगाते हुए कोतवाली में तहरीर दी है।

वाहन स्वामी ने वनकर्मी के साथ की गाली-गलौज

वन क्षेत्राधिकारी के अनुसार उन्हें सूचना मिली कि आरक्षित वन क्षेत्र गौला नदी के पश्चिमी तट पर यूके 04- 5175 (एलएल नंबर 6387) को अवैध रूप से उपखनिज ले जा रहा है। जैसे ही वनकर्मी मौके पर पहुंचे तो वाहन स्वामी ने ट्रैक्टर ट्राली में भरा उपखनिज उतार दिया और गाली-गलौज देते हुए ट्रैक्टर ट्राली को नदी की तरफ भगा दिया।

ट्रैक्टर ट्राली का पीछा कर वनकर्मियों ने ट्रैक्टर ट्राली को कब्जे में लेकर डली रेंज के परिसर में खड़ा कर दिया। इधर कालिका मंदिर बिन्दुखत्ता निवासी देवेंद्र सिंह मेहरा ने वन विभाग के कर्मचारी धन सिंह अधिकारी के खिलाफ स्थानीय कोतवाली में तहरीर देते हुए कहा है कि मंगलवार की प्रातः वह गौला निकासी गेट से नदी में घुसकर रेता लाने जा रहा था तभी वनकर्मी धन सिंह अधिकारी ने अन्य कर्मचारियों के साथ में छापेमारी कर उसके ट्रैक्टर-ट्राली को बेवजह पकड़ लिया।

उन्होंने धन सिंह अधिकारी पर उत्पीड़न का आरोप लगाते हुए कार्रवाई की मांग की है। कोतवाल रवि सैनी ने बताया की ग्रामीणों द्वारा उक्त प्रकरण में तहारीर दी गई है जांच कर आगे की कार्यवाई की जाएगी।

LEAVE A REPLY