सीमेंट से भरे कंटेनर के पलटने से तीन मजदूरों की मौत

0
585

नगर में नैनीताल रोड से सटे आवास विकास क्षेत्र में निर्माणाधीन मॉल के मिक्चर प्लांट में सीमेंट से भरा कंटेनर पलटने से तीन मजदूरों की कुचलकर मौत हो गई। पांच घंटे तक कंटेनर में भरे सीमेंट के कट्टों को निकालने के बाद मजदूरों के शव निकाले गए। पुलिस ने शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। घटना के मॉल स्वामी फरार बताए जा रहे हैं।

पुलिस के अनुसार आवास विकास क्षेत्र में बॉम्बे होटल के सामने आलीशान मॉल बन रहा है। इस मॉल को तीन पार्टनर बना रहे हैं। मॉल के पीछे की ओर मिक्चर प्लांट लगाया गया है। प्लांट के एक छोर में ईंट सीमेंट के पीलरों में कंटेनर खड़ा गया था। कंटेनर में करीब 1800 कट्टे सीमेंट के भरे पड़े थे। सोमवार को यहां काम कर रहे पांच मजदूर सागर (27) पुत्र मुखलाल, सोनू (23) पुत्र इतवारी, मूल चंद्र (20), सरोज और सोमवारी ने दिन में एक कंटेनर नीचे खाना खाया।

1000 से अधिक सीमेंट के कट्टे थे कंटेनर में भरे

इसके बाद सागर, सोनू और मूल चंद्र कंटेनर के नीचे ही आराम करने को लेट गए। जबकि सरोज और सोमवारी बाहर खड़े थे। इस दौरान अचानक कंटेनर भरभरा कर नीचे गिर। घटना में तीनों मजदूर नीचे दब गए। आनन-फानन में ठेकेदारों ने बहार से मजदूर बुलाकर कंटेनर में भरे 1000 से अधिक सीमेंट के कट्टों को नीचे उतारा। उसके बाद दो जेसीबी लगाकर कंटेनर उठाकर मजदूरों को बाहर निकाला। जब तक उन्हें बाहर निकाला जाता तब तक उनकी मौत हो चकी थी।

सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस ने शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। देर शाम पुलिस से मिक्चर प्लांट को सीज कर दिया है। एसडीएम एपी बाजपेयी, सीओ डीसी ढौंडियाल, कोतवाल केआर पांडे, चैकी प्रभारी पीएस नगरकोटी समेत बड़ी संख्या में पुलिस बल मौके पर मौजूद रहा।

LEAVE A REPLY