मंडी इंस्पेक्टर रिश्वत लेते गिरफ्तार

3005

नैनीताल:20 अगस्त को शिकायतकर्ता पुरुषोत्तम अग्रवाल निवासी रुद्रपुर ने पुलिस अधीक्षक सतर्कता सेक्टर नैनीताल, हल्द्वानी कार्यालय आकर शिकायत दर्ज कराई कि उसे अपनी आढ़त के लिए मंडी लाइसेंस की आवश्यकता थी। जिसके लिए वह कृषि उत्पादन मंडी समिति के मंडी निरीक्षक, इंद्र बहादुर चंद से अगस्त प्रथम सप्ताह में मिला तो उन्होंने मंडी में आढत की लाइसेंस के लिए 10000 की रिश्वत की मांग की। बार-बार निवेदन करने पर 21अगस्त को 8000 दे कर लाइसेंस लेना तय हुआ। सारी कागज़ी कार्यवाही कर मैंने लाइसेंस का आवेदन कर दिया। मैं रिश्वत नहीं देना चाहता।

शिकायती पत्र की प्रारम्मिक जांच पर शिकायत के तथ्य सही पाए जाने पर पुलिस अधीक्षक सतर्कता सेक्टर हल्द्वानी द्वारा निरीक्षक इंद्र सिंह राणा के नेतृत्व में ट्रैप टीम का गठन किया गया। और नियमानुसार सरकारी गवाहों की मौजूदगी में जब ट्रैप टीम मंडी समिति बगवाड़ा रुद्रपुर पहुंची तो इंद्र बहादुर ने फोन से शिकायतकर्ता को बताया कि सारी बात मेरे साथी निरीक्षक भुवन गोस्वामी को पता है। तुम पैसे भुवन गोस्वामी को दे दो।

शिकायतकर्ता से मंडी निरीक्षक भुवन गोस्वामी ने पूर्व में बताई रिश्वत की 8000 मांगे। भुवन गोस्वामी, मंडी निरीक्षक, कृषि उत्पादन मंडी समिति, बगवाड़ा रुद्रपुर, पुत्र माधव नाथ गोस्वामी निवासी पुरानी सब्जी मंडी मंगल पड़ाव हल्द्वानी को रिश्वत की 8000 लेते हुए उसके कार्यालय से 21 अगस्त को रंगे हाथ विजीलेंस ट्रैप टीम द्वारा गिरफ्तार किया गया।

दोनों अभियुक्तों के विरुद्ध समुचित धाराओं में अभियोग पंजीकृत कर अग्रिम विधिक कार्यवाही की जा रही है। सतर्कता अधिष्ठान सेक्टर हल्द्वानी की इस कार्यवाही पर निदेशक सतर्कता महोदय ने टीम के उत्साहवर्धन हेतु नगद 10 हजार रू पुरस्कार की घोषणा की है।

Leave a Reply