वन विभाग ने की अवैध खनन पर बड़ी कार्रवाई, 13 वाहन लिए कब्जे में

0
584

रामनगर में अवैध खनन पर अंकुश लगाने के लिए वन विभाग ने बड़ी कार्रवाई की है। विभाग ने संयुक्त कार्रवाई करते हुए अवैध खनन कर रहे 13 वाहनों को अपने कब्जे में ले लिया। विभाग की इस कार्रवाई से खनन माफिया में हड़कंप मचा रहा। वन विभाग रामनगर की टीम ने हल्द्वानी के केंद्रीय व पूर्वी वन प्रभाग के कर्मचारियों, वन निगम, पुलिस और प्रशासन के साथ मिलकर अवैध खनन के खिलाफ अभियान छेड़ा। छापेमारी के दौरान 13 वाहन टीम के हत्थे चढ़ गए। ड्रोन उड़ाकर भी नदी में अवैध खनन पर नजर रखी गई। छापेमारी कोसी नदी के कटियापुल से शुरू की गई।

रविवार को तराई पश्चिमी वन प्रभाग के डीएफओ डीके सिंह के नेतृत्व में चली छापामार कार्रवाई के लिए दो टीमें बनाई गई थी। पहली टीम छोई गांव से नदी में घुसी, जबकि दूसरी टीम ने कालूसिद्ध गेट से नदी में प्रवेश किया, जिससे कि खनन माफिया फरार न हो सकें। चारों और से हुई घेराबंदी के दौरान खनन माफिया में हड़कंप मच गया।

ड्रोन उड़ता देख भागने लगे माफिया

ड्रोन उड़ता देख माफिया इधर-उधर भागने लगे। इस दौरान चार वाहनों को टीम ने पकड़ लिया। इसके अलावा ओवरलोड तथा नौ वाहन बिना टोकन के नदी में पाए गए। वाहनों को टीम ने कब्जे में ले लिया। पांच घंटे तक चली कार्रवाई के दौरान करीब डेढ़ सौ अधिकारी व कर्मचारी शामिल रहे।

वहीं प्रशासन के छापेमारी अभियान से खनन माफिया में हड़कंप मचा रहा। अभियान में तहसीलदार प्रियंका रानी, डीएफओ डीके सिंह, एसडीओ कलम सिंह बिष्ट, रेंजर संतोष पंत, राजस्व उपनिरीक्षक आरिफ हुसैन, चैकी इंचार्ज कवीन्द्र शर्मा मौजूद थे।

LEAVE A REPLY